ChhattisgarhDhamtari

CG NEWS : खेत में बने कुएं में जा गिरे 3 हाथी, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

धमतरी। जिले के दुगली ‌वन क्षेत्र कुएं में गिरे तीन हाथियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। तीनों हाथी गुरूवार रात एक किसान के खेत में बने कुएं में गिर गए थे। लोगों की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने हाथियों को बाहर निकाल लिया है।

जानकारी के अनुसार चारगांव के किसान रमेश नेताम के खेत में बने कुएं में गुरुवार रात को 3 हाथी गिर गए थे। कुएं में हाथियों के गिरने की सूचना पर डीएफओ सहित वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन सुबह शुरू करने का फैसला किया। सुबह करीब 5 बजे हाथियों को कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस समय क्षेत्र में करीब 30 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। खाने की तलाश में भटकर हाथी रमेश नेताम की खेत तक आ पहुंचे थे। इसी दौरान खेत के बीचों-बीच बने कुएं में तीन हाथ गिर गए थे। लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल वन विभाग के अफसरों को इसकी सूचना दी।

मौके पर पहुंचे वन विभाग के अफसरों ने कुएं के पास जेसीबी वाहन, सर्चिंग लाइट और लकड़ी की व्यवस्था कर ली थी। लेकिन रात होने के कारण हाथियों का रेस्क्यू करने में कई अड़चने आ रही थी। कुएं में गिरे हाथियों की स्थिति का मुआयना कर फिर सुबह रेस्क्यू शुरू करने का फैसला लिया गया। हाथियों को बाहर लाने के लिए कुएं में लकड़ी सौलर पैनल को डाला गया था। दो हाथी तो बाहर आ गए लेकिन तीसरा हाथी नहीं निकल पा रहा था, जिसे कुएं के एक छोर को जेसीबी से हटा कर निकाला गया। रेस्क्यू के बाद तीनों हाथी जंगल की ओर आगे बढ़ गए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!