ChhattisgarhRajnandgaon

CG NEWS : भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सीएम भूपेश के साथ जुटेगा पूरा मंत्रिमंडल

राजनांदगांव। छत्‍तीसगढ़ के ग्राम ठेकवा में शुक्रवार को भरोसे का सम्मेलन के साथ राजनांदगांव जिले में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस शंखनाद करने जा रही है। इसमें पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे विशेष रूप से शामिल होंगे। प्रत्याशियों की घोषणा के ठीक पहले होने जा रहे इस सम्मेलन को लेकर सारे दावेदारों ने पूरी ताकत लगा रखी है। भीड़ जुटाने सभी नेता लगातार बैठकें कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बेज के साथ अन्य पदाधिकारियों ने तैयारी की समीक्षा को लेकर संगठन के साथ बैठक की। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में यह भरोसे का सम्मेलन होने जा रहा है।

सम्मेलन के लिए ग्राम ठेकवा में की जा रही तैयारियों का गुरुवार को बस्तर सांसद व पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, संसदीय सचिव इंद्रशाह मंडावी, युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार, महापौर हेमा देशमुख, पार्षद कुलबीर छाबड़ा, कलेक्टर डोमन सिंह एवं एसपी अभिषेक मीणा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

इसके साथ ही मुख्य मंच, विभागीय प्रदर्शनी स्टाल, हेलीपेड, जनसामान्य की बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल, बेरिकेटिंग सहित अन्य व्यवस्था का जायजा लिया गया। कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए पार्किंग, जनप्रतिनिधियों और जनसामान्य की बैठक व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए।

उन्होंने बारिश को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। ग्राम ठेकवा के मैदान में भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ अमित कुमार, एसडीएम अरूण वर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

1867 कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया जाएगा

ग्राम ठेकवा में भरोसे का सम्मेलन में विकास कार्यों के रूप में 355 करोड़ रुपये की सौगात मिलेगी। राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के लिए 355 करोड़ 23 लाख रूपये की लागत के कुल 1867 कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया जाएगा। इसमें 177 करोड़ 86 लाख रूपये के 1691 कार्यों का भूमिपूजन एवं 177 करोड़ 36 लाख रूपये के 176 कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

इस दौरान शासन की विभिन्न योजना अंतर्गत 8593 हितग्राहियों को तीनकरोड़ 25 लाख 74 हजार रूपये की सामग्री का वितरण भी किया जाएगा। बताया गया कि राजनांदगांव जिला अंतर्गत 98 करोड़ 73 लाख रूपये की लागत के 824 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन होगा। इसमें 47 करोड़ 26 लाख रूपये के 793 कार्यों का भूमिपूजन एवं 51 करोड़ 47 लाख रूपये के 31 कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!