ChhattisgarhRaipur

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र पर साधा निशाना…

रायपुर : पूरे देश में आरक्षण की माँग की जा रही है. सभी अपना अधिकार मांग रहे हैं. पिछड़ा वर्ग के लोग आरक्षण चाह रहे हैं. लेकिन सवाल इस बात का है कि आज देशभर में रिक्त पद छोड़ दिए जा रहे हैं. एयरलाइंस, रेलवे, स्टील प्लांट सभी चीजों को बेचा जा रहा है. इन सब के बीच आरक्षण का लाभ कैसे मिलेगा, इस बात को समझने की आवश्यकता है. यह बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण के मुद्दे पर कही.

राजीव भवन में पिछड़ा वर्ग काँग्रेस का महासम्मेलन का आयोजन किया गया था. इस दौरान संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ताओं से चर्चा हुई. सम्मेलन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव की उपस्थिति में आज राजीव भवन में महासम्मेलन हुआ है. छत्तीसगढ़ में पहली बार कैप्टन अजय यादव का आगमन हुआ है.

सम्मेलन में पिछड़ा वर्ग को किस तरह संगठित होकर काँग्रेस को मजबूती प्रदान करने का मार्गदर्शन मिला है. मुख्यमंत्री ने टीएस बाबा के पत्र को लेकर कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे भी पत्र की जानकारी मिली है. अगर पत्र मेरे पास आता है, तो मैं विचार करूँगा. यदि विचार नही हुआ तो अपने उच्च पदाधिकारियों के जानकारी में पूरी बात डालूँगा. कल मैंने फोन पर बात करने की कोशिश की है. कैप्टन अजय यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि आज पिछड़ा वर्ग का महासम्मेलन रखा गया था. पिछड़ा वर्ग को मजबूत करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण ओबीसी है. हमने मांग रखी है कि केंद्र सरकार पिछड़ा वर्ग का गठन करें, ताकि किसी के साथ भी अन्याय न हो. साथ ही देशभर में जाति जनगणना कराई जाए ताकि पता लगे कि किस वर्ग की आबादी कितनी है. देश में 2021 में जनगणना हो जानी थी, लेकिन अब तक नहीं हो पाई है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!