ChhattisgarhRaipur

CM बघेल का PM मोदी पर हमला…घूम सकते हैं संसद चर्चा में भाग लेने क्यों नहीं आ सकते

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है और कहा है कि प्रधानमंत्री देश भर में घूम सकते हैं तो फिर देश की संसद में चर्चा में भाग लेने क्यों नहीं आ सकते। संसद में मणिपुर मुद्दे को लेकर लगातार सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार जारी है।

Related Articles

विपक्ष प्रधानमंत्री के वक्तव्य पर अड़ा हुआ है। इसी मसले पर भूपेश बघेल ने कहा, “देश के प्रधानमंत्री आखिर कब बोलेंगे, प्रधानमंत्री बयान दें, चर्चा के लिए वह क्यों नही आ रहे हैं। इतनी सी तो बात है। वह देश के प्रधानमंत्री हैं यह प्रचार करने जा सकते हैं, दुनिया भर का दौरा कर सकते हैं तो सदन में क्यों बात नहीं करते। यही बात तो खड़गे भी कह रहे हैं।”

बघेल ने एक सवाल के जवाब में किसानों की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की मानसिकता है कि वे किसानों के दर्द को नहीं समझ सकते, किन परिस्थितियों में वह फसल उगाते हैं, उन्हें कीमत नहीं मिलती और घाटा हो जाता है। कर्ज से लदे रहते हैं और छत्तीसगढ़ सरकार ने साढे नौ हजार करोड रुपए माफ कर किसानों को उ़ऋण किया और आज छत्तीसगढ़ किसान कितना खुशहाल है।

उन्हें समर्थन मूल्य मिल रहा है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिल रहा है। धान की फसल में 2640 रुपये मिले, जो सर्वाधिक है। किसानों को जो सुविधा दी जाती है उसे भाजपा के लोग रेवड़ी कहते हैं। आने वाले वर्ष 2023 और 2024 के चुनाव में उन्हें सबक सिखाएंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!