ChhattisgarhRaipur

अन्य राज्यों के विधायकों के दौरे पर बोले सीएम बघेल- बीजेपी के पास अच्छे प्रत्याशी नहीं

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने अलग-अलग राज्यों के से छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे विधायकों के दौरे पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अच्छे प्रत्याशी नहीं है इस लिए भाजपा के दिग्गज नेता समेत अन्य राज्यों के विधायक छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं।

बिलासपुर दौरे पर जाने से पहले पत्रकारों के समक्ष उन्होंने भाजपा से सवाल करते हुए कहा है कि एसईसीएल कोयला उत्खनन करने वाला कंपनी है। दूसरा एनएमडीसी लौह अयस्क उत्पादन करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। भारत सरकार ने दोनों को अडानी को दिया है। अडानी को जो आयरन और कोल खदान दिया गया है उसे निरस्त किया जाना चाहिए कि नहीं किया जाना चाहिए। दूसरा सवाल रायगढ़ में जो गारे पेलमा अडानी को दिया है उसे निरस्त किया जाना चाहिए कि नहीं किया जाना चाहिए।

धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह लोग बार-बार कह रहे हैं कि केंद्र सरकार धान खरीदती है। यदि केंद्र सरकार धान खरीदती है तो डबल इंजन की सरकार में 15 क्विंटल से 10 क्विंटल क्यों किया गया। दूसरी बात यह है कि पिछली सरकार में 2013-14 में सर्वाधिक धान खरीदी हुई। उसके बाद घटते गया और 55 लाख टन पर आ गया। इसका मतलब यह है कि यह नहीं खरीदते हैं। क्या कारण है लगातार धान खरीदी कम हुई। 15 क्विंटल से 10 क्विंटल क्यों किया गया। इतना घाटा राज्य सरकार उठाती है चाहे बीजेपी की सरकार हो या कांग्रेस की सरकार हो। सीएम ने कहा, लोन राज्य सरकार लेती है गारंटी देती है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!