ChhattisgarhPoliticalRaipur

18 विधायकों के टिकट काट कांग्रेस ने जताया 22 नए चेहरों पर भरोसा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 53 नाम हैं। दोनों लिस्टों को मिलाकर कांग्रेस ने अभी 83 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

Related Articles

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में कई मौजूदा विधायकों के टिकट काट कर नए चेहरों को मौका दिया है। दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 22 नए चेहरों को मौका दिया है। वहीं, 10 विधायकों के टिकट काट दिए हैं। कांग्रेस पार्टी की पहली और दूसरी लिस्ट मिलाकर कुल 18 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

बुधवार शाम को जारी हुई दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 10 विधायकों के टिकट काटे हैं। जबकि पहली लिस्ट में आठ विधायकों के टिकट काट दिए गए थे। पहली लिस्ट में विधायकों के टिकट कटने पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि इस बार टिकट केवल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर मिला है। जिन विधायकों की रिपोर्ट अच्छी थी उन्हें फिर से मौका दिया गया है।

दूसरी लिस्ट में 10 विधायकों का कटा टिकट

कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में धरसीवा से अनीता योगेंद्र शर्मा, बिलाईगढ़ से चंद्र देवराय, जगदलपुर से रेखचंद्र जैन, रामानुजगंज से बृहस्पति सिंह, प्रतापपुर विधानसभा सीट से पूर्व शिक्षा मंत्री प्रेमसाय‌ टेकाम, मनेंदगढ़ से विनय जयसवाल, रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा, सामरी विधानसभा सीट से चिंतामणि महाराज, लैलूंगा विधानसभा सीट से चक्रधर सिंह सिदार, पाली – तानाखार विधानसभा सीट से मोहित राम केरकेट्टा का टिकट कटा है।

पहली लिस्ट‌ में इन विधायकों का कटा था टिकट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट 15 अक्टूबर को नवरात्रि के पहले दिन जारी की थी। पहली लिस्ट में आठ विधायकों के नाम काटे गए थे। पंडरिया विधानसभा क्षेत्र से ममता चंद्राकर की जगह नीलकंठ चंद्रवंशी, खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से छन्नी साहू की जगह भोलाराम साहू, कांकेर विधानसभा में शिशुपाल शोरी की जगह शंकर ध्रुव, डोंगरगढ़ विधानसभा से भुवनेश्वर सिंह की जगह हर्षिता स्वामी बघेल, नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से गुरु दयाल बंजारे की जगह गुरु रुद्र कुमार, अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र में अनूप नाग की जगह रूप सिंह पोटाई, चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र से रामजन बेंजाम की जगह दीपक बैज को मैदान में उतारा था। वहीं, दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से देवती कर्मा की जगह छविंद्र कर्मा को मौका मिला है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!