AmbikapurChhattisgarh

क्राइम रिपोर्ट:शहर मे अपराधों का बढ़ता ग्राफ-शराब के नशे में आरोपी ने कट्टा निकाल पिता-पुत्र की जमकर की पिटाई…..


अभिषेक सिंह की खबर iDP24 NEWS….
अम्बिकापुर-अम्बिकापुर शहर में इन दिनों बदमाश गुंडे युवको के भितर पुलिस का डर नही होने के कारण बेखौफ होकर मारपीट की घटना को अंजाम दे रहे है।और शायद यही वजह है कि आए दिन शहर में बदमाशों का दहशत और आतंक से अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है, आमजनता के मन से पुलिस के प्रति विश्वास घट रहा है।बता दें कि हाल ही में 22 दिसंबर को शहर के नया बस स्टैंड के समीप गौरवपथ पर आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने रास्ता रोककर दो युवकों पर लाठी-डंडे और रॉड से हमला कर दिया था।घटना के दौरान डायल 112 (पुलिस वाहन) भी मौके पर पहुंची थी, लेकिन बदमाशों के हौसले इतने बुलंद थे कि घायल युवक को डायल 112 के अंदर से खींचकर बाहर निकाला और फ़िर से मारपीट शुरू कर दी,इस मामले में अम्बिकापुर कोतवाली पुलिस ने घायल के साथी विकास गुप्ता और डायल 112 के आरक्षक अमरजीत सिंह की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम देने वाले लगभग छ: आरोपी युवको को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया,इसी क्रम में बीती रात खरसिया चौक में एक और घटना के घटित होने के बाद पूरे शहर में हड़कंप का माहौल निर्मित हो गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गत दिनों बीती रात लगभग दस बजे अम्बिकापुर शहर के पैकरा पेट्रोल पंप, खरसिया नाका से आगे लक्ष्मी होटल के सामने शाकिब खान नाम का व्यक्ति अपनी पिकअप वाहन बैक कर रहा था,इसी दौरान बगल में खड़ी टाटा सूमो गाड़ी से पिकअप टकरा गई।गौरतलब करने वाली बात है कि सूमो वाहन का नंबर CG03/4621 था, जो पुलिस गाड़ी का नंबर है।उक्त सूमो वाहन से रमजान नाम का व्यक्ति उतरा, जो शराब के नशे में धुत्त था. उसके साथ सूमो वाहन में एक ड्राइवर भी था,जो गाड़ी से उतरकर शाकिब खान को पहले गाड़ी ठीक करवाने के लिए कहा इसके बाद गाली-गलौज करते हुये अपनी पहुंच उपर तक होने की धमकी देने लगे।

इतने में शाकिब के पिता भी मौके पर पहुंच गए,उनसे भी आरोपी युवक
बहस करने लगे, और सूमो गाड़ी के पीछे रखा बांस का डंडा निकालकर मारपीट शुरू कर दी,मारपीट में शाकिब के सिर पर चोटें आई।कुछ देर बाद शराब के नशे में धुत्त रमजान ने कट्टा निकाल लिया, और मारने की धमकी देने लगा. शाकिब ने बताया कि उसके बाद ड्राइवर सूमो लेकर चला गया।वही घटनास्थल पर कुछ और लोग पहुंच गए।जिन्होंने रमजान को पकड़ा और उसके हाथ से कट्टा छीन लिया।इस संबंध में बताया गया कि आरोपी रमजान इतने नशे में धुत्त था कि यदि उससे कट्टा नहीं छीना गया होता तो वो उसे चला सकता था।पीड़ित युवक ने बताया कि रमजान का भाई इम्तियाज जो की सिटी कोतवाली में आरक्षक के पद पर पदस्थ है।जो घटनास्थल पर तत्काल पहुंच कर आनन-फानन मे जो लोग वहां मौजूद थे, उन सबको भगाने लगा। जिसके बाद घटनास्थल से सब लोग भाग गए।

घटनास्थल पर मौजूद निहाल खान उर्फ बबलू ने बताया कि आरोपियों ने पिकअप वाहन के कांच और दो स्कूटी में तोड़फोड़ की,वहीं लाठी से हमले में शाकिब के सिर पर गंभीर चोटें आई। जिसका रात में ही जिला अस्पताल में उपचार कराया गया।वहीं पूरे घटना की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद पुलिस ने घटना को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लेते हुये आरोपी रमजान को गिरफ्तार कर लिया।

अब सवाल ये उठ रहा है कि आरोपी रमजान जिस टाटा सूमो वाहन में सवार था,उसका नंबर सीजी 03/4621 है। जो पुलिस को ही एलॉट होता है।इस वाहन पर रमजान कैसे घूम रहा है।इस संबंध में अम्बिकापुर एसडीओपी अखिलेश कौशिक ने बताया कि गत दिनो शाम साढ़े 7 बजे सूचना मिली कि लक्ष्मी होटल के सामने गाड़ी पीछे करते समय एक सीजी 03 की गाड़ी, जो बैकुंठपुर से नीलामी हुई थी।
जिसको रमजान खान नाम के युवक ने खरीदा था।जिस पर खरोंच लग गई थी,तो रमजान खान और उसके अन्य साथी जो पिकअप गाड़ी मे थे,शाकिब खान नामक युवक की बेदम पिटाई करते हुये गाड़ी के शीशा को भी तोड़ दिये,वही मारपीट होते देख बीच बचाव करने आए वसीम अंसारी नामक युवक के साथ भी मारपीट किए,और रमजान खान अपने साथ मे रखे अवैध देशी कट्टा को भी निकाला इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुये आरोपी रमजान के विरुद्ध 25आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया है। रमजान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। झूमाझटकी करते हुए उसको भी हल्की चोंट आई थी।जिसका इलाज चल रहा है।आरोपी युवक के संबंध में बता दे की रमजान खान सिटी कोतवाली में पदस्थ पुलिसकर्मी का भाई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!