ChhattisgarhRaipur

चुनाव जल्द कराने व प्रेस क्लब की समस्त गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्णय

रायपुर। रायपुर प्रेस क्लब की आपात बैठक बुधवार दोपहर 12 बजे मधुकर खेर स्मृति भवन, प्रेस क्लब, मोतीबाग में आयोजित की गई। बैठक में वरिष्ठजनों के साथ पूर्व पदाधिकारीगण व बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित रहे। 

बैठक में प्रेस क्लब कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त होने और महासचिव समेत चार पदाधिकारियों के इस्तीफे के बाद भी दो पदाधिकारियों के पद पर बने रहने और पिछले तीन साल से चुनाव न कराने को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने मौजूदा कार्यकाल को असंवैधानिक करार देते हुए जल्द से जल्द चुनाव कराने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया। साथ ही चुनाव होने तक प्रेस क्लब की आर्थिक समेत समस्त गतिविधियों पर रोक लगाने का भी निर्णय लिया गया, जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस भी शामिल हैं। बैठक के निर्णयों से पंजीयक फर्म एवं सोसाइटी और कलेक्टर को अवगत कराने की बात कही गई। इस संबंध में जल्द ही एक प्रतिनिधि मंडल पंजीयक फर्म एंड सोसाइटी और कलेक्टर से मुलाकात करेगा। 

गौरतलब है कि हाईकोर्ट ने प्रेस क्लब चुनाव को लेकर पंजीयक फर्म एंड सोसाइटी को निर्देश दिए हैं। पंजीयक फर्म एंड सोसाइटी ने कलेक्टर को चुनाव सम्पन्न कराने को कहा है। कलेक्टर की ओर अगस्त 2021 में मतदाता सूची जारी कर दावा-आपत्ति मंगाई गई थी। लेकिन उसके बाद से चुनाव प्रक्रिया अटकी हुई है। 29 नवम्बर 2022 को प्रेस क्लब के पूर्व पदाधिकारियों और सदस्यों ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे से मुलाकात की थी और रुकी हुई चुनावी प्रक्रिया को फिर से शुरू करने को लेकर ज्ञापन सौंपा था। कलेक्टर ने चुनाव को लेकर आश्वस्त किया था, लेकिन 20 दिनों बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिसके बाद प्रेस क्लब के वरिष्ठजनों, पूर्व पदाधिकारियों व सदस्यों ने आपात बैठक कर जल्द से जल्द चुनाव कराने का निर्णय लिया। 

बैठक में वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर मुक्तिबोध, अनिल पुसदकर, प्रकाश शर्मा, त्रिराज साहू, नारायण भोई, विनय शर्मा, गिरीश मुक्तिबोध, नंदकुमार कंसारी, सत्येंद्र द्विवेदी, प्रदीप दुबे, संदीप पुराणिक, अनिरुद्ध दुबे, अनिल पवार, नागेंद्र वर्मा, सुशील अग्रवाल, प्रशांत दुबे, संजीत त्रिपाठी, समरेंद्र शर्मा, सुखनंदन बंजारे, प्रफुल्ल ठाकुर, आफ़ताब बेगम, मीनल शर्मा, अंकिता शर्मा, तृप्ति सोनी, मोहन तिवारी, गौरव शर्मा, सुधीर आज़ाद तम्बोली समेत बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!