ChhattisgarhRaipur

BREAKING : कांग्रेस नेता के भतीजे की हत्या का खुलासा

रायपुर। रायपुर के उरला क्षेत्र से लापता कांग्रेस नेता के भतीजे की हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। जिसमें लड़की से संबंध के चलते 21 वर्षीय युवक वाहजुद्दीन उर्फ बाबू की हत्या की गई। इस ममले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला उरला थाना क्षेत्र का है।

Related Articles

बता दें कि 21 वर्षीय युवक वाहजुद्दीन उर्फ बाबू 25 सितंबर से लापता था। लापता युवक की लाश शुक्रवार की शाम WRS कॉलोनी स्थित रेलवे पटरी में मिली। वहीं पुलिस ने इस मामले में तीन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने WRS कॉलोनी स्थित रेलवे पटरी के पास हत्या कर लाश को दफन करना कबूल किया। मृत युवक बीरगांव नगर निगम MIC मेंबर इकराम अहमद का भतीजा था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 2 अक्टूबर को सूचक मो.अनवर अहमद पिता वकील उम्र 27 साल साकिन गाजी नगर बीरगांव के द्वारा थाना उरला में बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन पिता हुसैन मोहम्मद उम्र 21 साल गाजी नगर बीरगांव थाना उरला रायपुर के गुम होने की सूचना दर्ज कराई गई थी। सूचना के मुताबिक 25 सितम्बर 2022 की रात्रि करीब 08.00 बजे से बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन गुमशुदा था तथा उसी समय से उसका मोबाइल बंद हो गया था। जो थाना उरला में में गुम इंसान क्रमांक 135/22 दर्ज कर पता साजी में लिया गया।

इस तारतम्य में गुमइंसान के 25 सितंबर को गाजी नगर बीरगांव में देखे जाने की जानकारी उसके करीबी दोस्तों ने दी थी। इस आधार पर सीसीटीव्ही फुटेज एवं मोबाइल के कॉल रिकार्डस का अध्ययन किया गया। पर कोई खास तथ्य नहीं मिल रहे थे। इस बीच गुम इंसान के साथ कोई अनहोनी घटना के संबंध में तफ्तीश की गई। कुछ संदिग्धो से पूछताछ की गई। परिणामतः गुम इंसान के साथ हुई पूर्व में कुछ घटनाओं के मद्देनजर कुछ संदिग्धों पर ध्यान केन्द्रित किया गया।

संदिग्ध फिरोज खान निवासी रामेश्वर नगर भनपुरी थाना खमतराई जो कि आपराधिक पृष्ठभूमि का व्यक्ति था, उसे हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ आरंभ की गई। प्रारंभ में वह पुलिस को गुमराह करता रहा। एसीसीयू रायपुर के द्वारा की गई गहन पूछताछ के दौरान उसने अपने साथी विश्वनाथ उर्फ विशु के साथ गुमइंसान को रामेश्वर नगर खमतराई के पीछे रेल्वे ट्रेक के पास बुलाकर उसकी हत्या कर शव को रेल्वे ट्रेक किनारे दफ्न करने की बात की पुष्टि की। साथ ही उसके द्वारा यह जानकारी दी गई कि दुर्गा नगर बीरगांव निवासी करीम खान के कहने पर हत्या की वारदात किया है। पुलिस ने विश्वनाथ एवं करीम खान को हिरासत में लिया। उनसे भी पूछताछ की गई। पूछताछ पर यह तथ्य सामने आया है कि करीम खान की लड़की के साथ मृतक बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन के नाजायज ताल्लुकात थे, करीम खान के द्वारा कई बार मृतक को अपनी लकड़ी से दूर रहने की हिदायत दी गई थी, परन्तु मृतक उसकी लड़की से ताल्लुकात बनाये हुआ था। इसी नाराजगी में करीम खान के द्वारा फिरोज खान एवं विश्वनाथ की मदद से हत्या की वारदात को अंजाम दिये जाने की बात सामने आई है।

फिरोज खान एवं विश्वनाथ के निशानदेही पर शुक्रवार को रामेश्वर नगर खमतराई रेल्वे ट्रेक के किनारे गुम इंसान बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन के शव को विधिवत हरीश धु्रव अति. तहसीलदार के सम्मुख उत्खनन कर बरामद किया गया है। आरोपियों से अन्य बिन्दुओं पर पूछताछ जारी है।

पकड़े गए आरोपी-
01. फिरोज खान पिता नईम खान उम्र 22 साल साकिन रामेश्वर नगर भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर
02. विश्वनाथ उर्फ विशु पिता टी.रामाराव उम्र 21 साल बन्धवा तालाब के पास भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर
03. करीम खान पिता वसीम खान उम्र 53 साल साकिन दुर्गा नगर बीरगांव थाना उरला जिला रायपुर

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!