ChhattisgarhRaipur

रद्दी में मिले स्कूली किताबों के मामले में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक सस्पेंड

Related Articles

  रायपुर:- छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा छापी गई वर्ष 2024-25 सत्र की नई किताबें राजधानी रायपुर के रियल बोर्ड  पेपर मिल में नई किताबों को कबाड़ में बेचे जाने के मामले में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर प्रेम प्रकाश शर्मा की प्रथम दृष्टया लापरवाही परिलक्षित होने पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम, 1966 के तहत् तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

बता दें ​​कि इस मामले को पूर्व विधायक विकास उपाध्याय ने उठाया था। इस पर शासन स्तर पर जांच दल का गठन किया गया था। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सिलयारी स्थित रियल बोर्ड पेपर मिल में छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा छापी गई वर्ष 2024-25 सत्र की नई किताबें के कबाड़ में बेचे जाने की घटना के प्रकाश में आने पर तत्काल गंभीरतापूर्वक संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्ले को इस घटना की जांच के निर्देश दिए थे।

 जिसके बाद छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक को निलंबित किया गया है। बता दें कि इसी मामले में सूरजपुर जिले में अनुविभागीय अधिकरी जांच रिपोर्ट पर स्कूल शिक्षा विभाग ने एक्शन लेते हुए पाठ्यपुस्तक प्रभारी प्रमोद अमर बेल एक्का सहा. ग्रेड-2, सहयोगी अजित गुप्ता भृत्य और जितेन्द्र साहू भृत्य को निलंबित कर दिया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!