ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट…कोरबा समेत कई जिलों में बरसेंगे बादल

रायपुर । छत्तीसगढ़ में  भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश के ज्यादातर जगहों में आज भी बारिश हो सकती है। मध्य छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, दुर्ग सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Related Articles

बता दें कि सरगुजा संभाग में अब तक कम बारिश हुई थी। लेकिन यहां पहले से स्थिति में सुधार हुआ है। अब तक यहां 206.4 मिलीलीटर बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में सरगुजा संभाग में भी अच्छी बारिश होने के संकेत दिए हैं। इधर रविवार को राजधानी रायपुर में हल्की बारिश हुई। शाम को भी कई जगहों पर बादल बरसते रहे।

1 जून से 29 जुलाई तक 496 मिलीलीटर बारिश हुई

प्रदेश में 1 जून से 29 जुलाई तक 496 मिलीलीटर बारिश हुई है, जो सामान्य से 11 फीसदी कम है। जबकि सबसे ज्यादा बारिश बीजापुर जिले में 1012.1 मिलीलीटर बारिश हुई है जो वहां की औसत बारिश से 61 फीसदी ज्यादा है। पूर्व दक्षिण की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक फैली हुई है। ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं जिन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है वहां मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!