Chhattisgarh

Horoscope Today : कर्क, तुला कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज पौस मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. मिथुन राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. आज ग्रहों की चाल मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का संपूर्ण राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं, उनके लिए आज दिन उत्तम रहने वाला है. आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और आप जीवनसाथी की बातों में आकर किसी बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं. आपकी अपने भाई बंधुओं से नजदीकिया बढ़ेंगी और उनके लिए कुछ खास करने की कोशिश करेंगे।

वृषभ राशि- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप व्यक्तिगत मामलों में बेहतर प्रदर्शन करके अच्छा नाम कमाएंगे और घर परिवार में चल रही समस्याओं से आपको मुक्ति मिलेगी. आप अपने रूटीन में आज कुछ बदलाव तो कर सकते हैं. रक्त संबंधी रिश्तो को आज बल मिलेगा और आप बड़ो के आदर व सम्मान में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे.

मिथुन राशि- आज के दिन विशेष रूप से फल दायक रहने वाला है. आपको रचनात्मक कार्यों से जुड़ने का मौका मिलेगा और आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. आपकी कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.  आप सबके हित का काम करेंगे और कुछ नवीन लक्ष्यो पर भी चल सकते हैं, जिनसे आपको लाभ होगा.

कर्क राशि- लेन-देन के मामले में पूरा फोकस बनाए रखना होगा, नही तो समस्या हो सकती है. आपको किसी काम के लिए विदेश की यात्रा पर जाने का मिलेगा.  आप आर्थिक मामलों में सांमजस्य बनाए रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपको  अपनी अच्छी सोच को बनाए रखना होगा, तभी कार्य क्षेत्र में अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

सिंह राशि- आर्थिक मामलो में सावधान रहने के लिए रहेगा और कार्य क्षेत्र में आज आप लोगों का भरोसा  जीत पाएंगे. आपके आकर्षण को देखकर  आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा  और आपकी पद और प्रतिष्ठा बढ़ सकती है, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी. आप अपने मित्रों के साथ कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे.

कन्या राशि- आज दिन परोपकार के कार्या के लिए रहेगा. कुछ धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा. आपको अपने परिजनों से किसी बात को लेकर भय बना रहेगा और आप अपने डेली रूटीन को भी आज बेहतर कर पाएंगे. आपकी कुछ अप्रिय लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिसमें आपको सावधानी बरतनी होगी.

तुला राशि- आज दिन कुछ उलझनो भरा रहने वाला है.  आपको अपने अंदर नकारात्मक सोच को नहीं रखना है और जन कल्याण के कार्य से जुड़कर आप अच्छा नाम कमाएंगे. आपको  किसी महत्वपूर्ण कार्य को समय रहते पूरा करना होगा. विद्यार्थियों को  मानसिक व बौद्धिक भार  से छुटकारा मिलता दिख रहा है.

वृश्चिक राशि- आज के दिन  मेहनत और विश्वास से काम कार्य करने के लिए रहेगा. आप किसी काम को साझेदारी में  करगे, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा और  सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा. आप कुछ धार्मिक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं. आपको  मेहनत का पूरा फल मिलेगा.

धनु राशि- आज लेनदेन के मामले में आलस्य नहीं दिखाना है. आपको बिजनेस में अच्छा लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और यदि  किसी से लेनदेन करें, तो उसमें लिखा पढ़ी करके करें. आपको  कारोबार में अच्छा लाभ मिल सकता है, जो आपकी प्रसंन्नता का कारण बनेगा. आप आज कुछ महत्व चर्चाओं में सम्मिलित हो सकते हैं.

मकर राशि- आज किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा और लेनदेन के मामले में आप सावधान रहें. किसी काम को लेकर आप उत्साहित ना हो. आपको आज अपने भाई बंधुओं का पूरा साथ मिलेगा. सेवा क्षेत्र में भी  आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको कोई खास उपलब्धि मिल सकती है.

कुंभ राशि- आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज आपके अंदर सकारात्मकता बनी रहेगी और कुछ महत्वपूर्ण विषयों को लेकर आप अपने किसी साथी से बातचीत कर सकते हैं. कामकाज कर रहे लोगो के लिए आज दिन सामान्य रहेगा और आपको कार्य क्षेत्र में अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा और पुराने मित्रों व साथियों के साथ मिलकर आपकी पुरानी यादें ताजा होंगी.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और आपको अपने मित्रों का भी पूरा सहयोग मिलेगा. आप अपने किसी आवश्यक कार्य पर पूरा ध्यान दें, तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे और आप अपनी कुछ निजी योजनाओं के बारे में आज किसी से कोई जिक्र ना करें, नहीं तो कोई आपकी आवश्यक जानकारी ले सकता है। आपको किसी मामले मे  विनम्रता व विवेक  मिलता दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!