Chhattisgarh

Horoscope Today : मिथुन, सिंह, तुला, धनु, कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार 15 दिसंबर 2022, गुरुवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है. इस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा सिंह राशि में रहेगा. गुरुवार को विष्कुंभ योग इस दिन आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आज आपको किसी नये भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीददारी में पूरी रुचि दिखनी होगी और  रिश्ते पर पूरा जोर देंगे. घरेलू समस्याओं से  आपको काफी हद तक निजात मिलेगी. संतान को यदि आप कुछ जिम्मेदारियां देंगे, तो वह भी उन पर खरी उतरेगी, लेकिन कार्य क्षेत्र में  आपके ऊपर कोई गलत आरोप लगा सकता है, जिसमें आपको अपनी बात अधिकारियों के सामने रखनी होगी.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा  लेने के लिए रहेगा. आज आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने  सुनने को मिल सकती है और आप बड़ो का सहयोग व सानिध्य मिलने से किसी मुश्किल से आसानी से बाहर निकल पाएंगे. आप भाईचारे की भावना पर पूरा बल देंगे और किसी आवश्यक कार्य को लेकर आप परेशान हो सकते हैं, जिसके लिए आपको अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. घर परिवार में आज माहौल उत्सव जैसा रहेगा और आप अपनी बड़ी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे. आपको विभिन्न क्षेत्रों में उम्मीद से ज्यादा धन मिलेगा, जिससे आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आपके कुछ निजी मामले आज हल होंगे. आज आप उनमें किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है.

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन परोपकार के कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा. आज आप स्वयं पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप अपने करीबियों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आप किसी लक्ष्य को पकड़कर चले, तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा और आपको  किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन रचनात्मक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा और आप आज किसी काम को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं. आपको लेनदेन के मामले में आज स्पष्टता बनाए रखनी होगी और आप बड़ों का सम्मान अवश्य करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको अपने किसी मित्र की सेहत के प्रति सावधान रहना होगा.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपने यदि किसी जरूरी काम में ढील बरती, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. किसी सरकारी काम में उसके नीति में नियमों पर पूरा ध्यान दें और आज आपके साथ कोई ठगी कर सकता है, जिससे आपको सावधान रहना होगा, इसलिए आज धन संबंधित  मामलो मे धैर्य बनाएं रखे.  आपको लंबी दूरी की यात्रा पर भी जाने का मौका मिलेगा.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन  शासन व सत्ता का पूरा लाभ लेकर आएगा व कुछ महत्वपूर्ण कार्य में आप सामंजस्य दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको आज अपने करीबियों का पूरा सहयोग मिलेगा और आप अपनी जिम्मेदारियों पर वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से काम करेंगे और कार्यक्षेत्र में पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आप किसी को धन उधार देने से बचें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आप किसी बड़े लक्ष्य पर चलेंगे और उच्च शिक्षा पर पूरा जोर देंगे. कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहने वाला है. आपकी अपनी दीर्घकालीन योजनाओं को फल मिलेगा. आज आप बड़ी सोच का कार्य क्षेत्र में पूरा लाभ उठाएंगे और कुछ पुण्य कार्य में भी आपको काम मिल सकता है.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा कि कुछ विरोधी आज आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा और  आप अपने बिजनेस के कुछ लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करके अच्छा लाभ कमा सकते हैं. आज आप किसी अनजान व्यक्ति से दूरी बनाकर रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा.  किसी काम को लेकर निसंकोच आगे बढ़े, नहीं तो समस्या हो सकती है और यदि आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से लंबित पड़ा था, तो उसमें आज आपको उसकी सुध बुध लेनी होगी.  आपकी परिवार में करीबियों से प्रेम की भावना  बढ़ेगी और रिश्तो में मजबूती आएगी, लेकिन जीवन साथी की बातों को आपको सुनना व समझना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी व सतर्कता से आगे बढ़ने के लिए रहेगा. लेनदेन के मामले में आज आप सामंजस्य बनाए रखें. आपको आज किसी मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.  आप आर्थिक लेनदेन में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके काम की गति आज थोड़ा धीमी रहेगी, लेकिन फिर भी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

मीन- मीन राशि के जातकों को आज नौकरी में अच्छा काम मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे और उन्हें अपनी कला को निखारने का मौका मिलेगा, लेकिन विद्यार्थियों को परीक्षा में जीत मिलने से उनके प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आज आपको परिस्थितियों पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, तभी आप उनसे बाहर निकल पाएंगे. आज आपकी कुछ नये लोगों से  मुलाकात हो सकती है, जिसमें आपको अपने मन की बातें उन्हे बताने से बचना होगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!