Chhattisgarh

Horoscope Today : सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

 Daily Horoscope: पंचाग के अनुसार आज शाम 06:05 तक दशमी तिथि रहेगी और उसके बाद फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज शाम 06:45 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शूल योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा दोपहर 12:59 के बाद वृश्चिक राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य  करने के लिए समय है दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.  आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- चन्द्रमा 8वे हाउस में रहेंगे जिससे ससुराल में हो सकती है समस्या. वर्कस्पेस पर रिजल्ट आपके पक्ष में नहीं होने से आप  कुछ परेशान रहेंगे.होटल बिजनेस वालों के लिए थोड़ी राहत है . आप दिमाग से थोड़े परेशान रह सकते हैं .अपनी सेहत को लेकर थोड़े अलर्ट रहें. ऑफिस के काम से आपको जबरदस्ती ट्रेवल करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए ये दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा. परिवार में किसी की हेल्थ को लेकर आप टेंशन में रहेंगे.

वृषभ राशि- चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में तेजी आऐगी .वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी मेहनत का फल आपको मिलेगा और आपको टीम लीड करने का मौका मिल सकता है. खर्चा कम होने की वजह से आपकी इनम में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक स्तर पर हालात सामान्य रहेंगे. लव लाइफ में आपके पार्टनर के साथ आपका लगाव बढ़ सकता है. निजी जिंदगी में भी कुछ नया करने की प्लॉनिंग बना सकते हैं. सेहत के मामले में दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी पढ़ाई करते समय एकाग्रता बनाए रखें.

मिथुन राशि- चन्द्रमा 6वे हाउस में रहेंगे जिससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा. व्यापार में नए लोगों के जुड़ने से सफलता आपके हाथ लगेगी. वर्कस्पेस पर काम में मन लगने से आपकी कार्य शर्मता बढ़ेगी और  आप नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगे. परिवार के सभी लोगों से तालमेल बनाएं रखने में आप सफल होंगे. सोशल लेवल पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लाउफ पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता है. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर अलर्ट हो जाएं. सफलता आपके कदम चुमेगी. परिवार के साथ घूमने का प्लान बन सकता है.  इस दिन न तो किसी को उधार दें और न ही किसी से उधार लें. माना जाता है कि इस दिन लिए गए उधार को चुकाना कठिन हो जाता है.

कर्क राशि – चन्द्रमा 5वे  हाउस में रहेंगे जिससे संतान सुख व संतान से सुख मिलेगा. खानदानी बिजनेस में परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्तर पर आप सक्षम होंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा.लंबे समय से रुका हुआ काम समय पर पूरा कर पाएंगे. वर्कस्पेस पर उथल-पुथल की स्थिति बनी रहेगी. प्रतियोगी परीक्षाओं में अपनी निरंतरता से आगे बढ़ेंगे. आपके साथी से आपकी बहस हो सकती है लेकिन प्यार बना रहेगा.

सिंह राशि- चन्द्रमा 4वे हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाए बढेगी. बिजनेस में नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. वर्कस्पेस पर फालतु की बहसबाजी और बातों से स्वयं का समय बर्बाद करने से बचें. शादी शुदा जिंदगी में अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें. फैमली लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.एकाएक किसी चीज के जाने से या कम होने से आपकी टेंशन बढ़ जाएगी. परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत गड़बड़ा सकती है.

कन्या राशी- चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. भाग्य का साथ मिलने से बिजनेस में कुछ अच्छे मुनाफे हाथ लग सकते है. सेहत के मामले में आपका दिन शानदार गुजरेगा. वर्कस्पेस पर टीम में एकजुटता बनाएं रखने में आप कामयाब होंगे. कुवांरों के लिए शादी के रिश्ते आ सकते हैं. एमबीए स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करें. शादीशुदा लोगों के लिए ये दिन प्यार से भरा रहेगा. आप किसी निजी या ऑफिस के कम से बाहर जा सकते हैं.

तुला राशि- चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ेगा .वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस के मसालों में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे, नई जगह पर आप अपना ऑउटलेट खोलने की प्लानिंग कर सकते हैं. बड़ी कंपनी से आप जॉब का ऑफर मिल सकता है, साथ ही आप जॉब बदलने की भी सोच सकते हैं. अपनी हेल्थ को लेकर अलर्ट रहें.  सैलरी बढ़ने की संभावना है. डेली रुटीन में कुछ परिर्वतन करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. मेडिकल स्टूडेंट्स अपने प्रयासों के लिए भविष्य में अच्छे रिजल्ट प्राप्त करेंगे .

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढ़ेगा आपका आत्म-विश्वास. बिजनेस डील में आपको विरोधी का सहयोग मिलने से आपके रिश्ते में भी मजबुती आएगी. वर्कस्पेस पर सीनियर से किसी प्रोजेक्ट में आपका सहयोग करेंगे.परिवार में खुशी का माहौल बनेगा. लाइफ पार्टनर के साथ रोमांच और रोमांस में दिन गुजरेगा. स्टूडेंट्स कठिन मेहनत करते हुए अपनी रैंक को बरकरार रखेंगे. एकाएक ऑफिस के ट्रीप आपकी चिंता बढ़ा सकता है.

धनु राशि- चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर आपके कार्य पर किसी को शंका हो सकती है. बिजनेस में पार्टी से ऑडर न मिल पाने से आपकी परेशानियां बढ़ जाएगी. साथ ही बच्चों की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है. परिवार में रिश्ते बिगड़ सकते हैं, जिन्हें संवारने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी. खाने को लेकर सतर्कता बनाए रखें क्योंकि आपका पाचन गड़बड़ा सकता है. शेयर बाजार में सोच-समझकर इंवेस्ट करें. मैनेजमेंट कर रहे स्टूडेंट्स की परफॉमेंस कम रहेगी.

मकर राशि- चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करें. बिजनेस वाले दिक्कतों को दूर करते हुए आगे बढ़ेंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपको हार्डवर्क का प्राइज मिलेगा और खिताब हासिल करने में सफल होंगे. फैमली के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. पार्टनर के साथ ट्रीप की प्लैनिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स के लिए ये दिन आलस्य से भरा रहेगा. शादी शुदा जिंदगी में प्रेम सम्बन्धों में सुधार होगा.

कुंभ राशि- चन्द्रमा 10वे  हाउस में रहेगा जिससे दादा व पिता के आदर्शों पर चले. वर्कस्पेस पर मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिलने से  आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं. बिजनेस में अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं .पुराने कार्यों को सुधारते हुए आप आगे बढ़ेंगे. शादी शुदा लोगों के लिए ये दिन अच्छा रहेगा. स्टूडेंट्स के लिए दिन मस्ती भरा होगा. किसी धार्मिक स्थान पर जाने की प्लैनिंग बन सकती है. या फिर परिवार के किस सदस्य दौरा किसी जगह पर जाने की प्लैनिंग बन सकती है.

मीन राशि- चन्द्रमा 9वे हाउस में रहेगा जिससे बढेगा आपका ज्ञान. वर्कस्पेस पर आपके कार्य की सीनिय़र , बॉस और आपके टीम के लोग आपकी सराहना कर सकते हैं. बिजनेस में इंवेंस्टमेंट की प्लैनिंग कर सकते हैं, धन संबंधी शुभ समाचार मिल सकते है. हेल्थ में सुधार आपके वर्कस्पेस में और आपके कार्य में तेजी लाएगा. शादी शुदा लाइफ में सुधार आएगा, साथ ही आप किसी पुरानी बात को बार-बार न दोहराएं. स्टूडेंट्स को अपने मेंटर्स से कुछ नया सिखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में नया मोड़ लाएगा. परिवार में  बड़े-बुजुर्गों का साथ मिलेगा. ऑफिस के ट्रीप से कोई अच्छी खबर लेकर आएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!