Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में आठ इनामी नक्सलियों समेत 10 ने किया आत्मसमर्पण

तेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में आठ इनामी नक्सलियों समेत 10 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में सुरक्षा बलों के अधिकारियों के सामने आठ इनामी नक्सलियों बण्डी उर्फ कोल्ला मड़काम (30), सोना मड़काम (53), हेमंत कवासी (26), दुड़वा कोर्राम (30), मासा मण्डावी (20), लखमा मण्डावी (31), नंदा माड़वी (33), देवा उर्फ दीपक (31) समेत 10 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के सर पर आठ से 10 हजार रुपए का इनाम है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने जिले में चल रहे ”लोन वर्राटू अभियान” (घर वापस आइए) से प्रभावित होकर हिंसा का मार्ग छोड़कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की घर वापसी के लिए थाना, शिविरों और ग्राम पंचायतों में संबंधित क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों का नाम चस्पा कर उनसे आत्मसमर्पण कर सम्मान पूर्वक जीवन यापन करने लिए आह्वान किया जा रहा है। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक जिले में 145 इनामी नक्सलियों समेत कुल 578 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!