ChhattisgarhRaipur

साइंस कॉलेज में मनाया गया कारगिल विजय दिवस ,रक्षा अध्ययन के लघु शोध प्रपत्रों के संकलन का विमोचन भी हुआ

Related Articles

रायपुर .साइंस कॉलेज रायपुर के द्वारा कारगिल युद्ध विजय के 25 में सालगिरह के अवसर पर, एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता एवं अतिथि प्रो टी एल वर्मा तथा विशेष अतिथि वायु सेवा के सेवा निवृत ग्रुप कमांडर सतीश मिश्रा रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ पी सी चौबे ने किया। इस कार्यक्रम के अवसर पर रक्षा अध्ययन के छात्र-छात्राओं द्वारा लघु शोध प्रपत्रों के संकलन का विमोचन भी किया गया ।

मुख्य अतिथि के रूप में प्रो टी एल वर्मा ने ‘भारत के विभाजन के समय कश्मीर में हुए त्रासदी का वर्णन करते हुए, आज भारतीय सैनिकों की सजगता और वीरता पर प्रकाश डालकर देश हित को सर्वोपरि मानने का आव्हान किया’। विशेष अतिथि के रूप में ग्रुप कैप्टन सतीश मिश्रा ने ‘सशस्त्र बलों के शौर्य का वर्णन करते हुए, छात्र-छात्राओं को अपने देश के प्रति हमेशा सजग रहने का आव्हान किया।’ कार्यक्रम का संचालन प्रो गिरीश कांत पांडेय और छात्र भेखराज देवांगन ने किया।

छात्रों की प्रस्तुति के रूप में पीयूष वर्मा ने ‘कारगिल युद्ध के घटनाक्रमों’ का वर्णन किया । वहीं छात्र राघव स्वर्णकार, दीक्षा दुबे, मेधा मिश्रा और श्रेया शर्मा ने कारगिल युद्ध के हीरो और परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा, कैप्टन मनोज कुमार पांडेय, ग्रेनेडियर योगेंद्र सिंह यादव और राइफल मेन संजय कुमार के जीवन वृत्त प्रस्तुत किये ।
इस कार्यक्रम में छात्र तुषार वर्मा और कुसुम साहू ने देशभक्ति गीत गाकर छात्रों का जोश बढ़ाया। इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व छात्र लेफ्टिनेंट तेजस्वी सिंह सहित बड़ी संख्या में प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!