International
Trending

जाने Teddy Day मनाने के पीछे की कहानी, करें इस तरह के टेडी का चयन

वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन है जिसे हर साल टेडी डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने किसी खास को प्यार की निशानी के तौर पर टेडी गिफ्ट करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र कितनी है, आप इस प्यारे से टेडी को देकर अपने प्यार का इजहार किसी से भी कर सकते हैं। वैसे भी टेडी को एक हैप्पीनेस वाले गिफ्ट के रूप में जाना जाता है जो लोगों को खुश कर सकता हैं।


इसलिए मनाया जाता है टेडी डे

हर साल वेलेंटाइन वीक एक प्यार भरा समय ले के आता है अलग अलग दिन के हिसाब से पूरे एक सप्ताह प्यार भरा दिन मनाया जाता है। लेकिन टेडी डे मनाने के पीछे ऐसा माना जाता है कि टेडी डे का नाम अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर ‘टेडी’ रूजवेल्ट के नाम पर पड़ा है, क्योंकि एक प्यारा सा टेडी उनकी शिकार यात्रा के दौरान किसी जानवर को नहीं मारने के उनके फैसले का सम्मान करने के लिए बनाया गया था।

टेडी बियर इतना प्यारा होता हैं कि वह आसानी से हर स्थिति और उत्सव के अनुकूल हो जाते हैं। इसके अलावा, यह प्यारा खिलौना एक आदर्श नींद का साथी भी हो सकता है।

कैसे करे टेडी का चुनाव

यह मत भूलो कि प्रत्येक भालू एक विशेष अर्थ देता है – ठीक गुलाब के विभिन्न रंगों की तरह। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी सच्ची भावनाओं को अपने विशेष के साथ संवाद करने के लिए सही प्रकार के रंगों वाले टेडी को चुनें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!