ChhattisgarhRaipur

विशेष सत्र में वर्तमान संसद भवन की आखिरी दिन की कार्यवाही में जानें क्या बोले अरुण साव

रायपुर। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव ने लोकसभा के विशेष सत्र में कहा वर्तमान संसद भवन के आखिरी दिन की कार्यवाही में बोलने का अवसर मिलना मेरा सौभाग्य है। वर्तमान संसद भवन में आज विशेष सत्र का अंतिम दिन है इस ऐतिहासिक कक्ष में हम सब अंतिम बार हिस्सा ले रहे हैं।

Related Articles

उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि आज का दिन स्वतंत्र भारत के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित होगा। यह भवन हम ढाई करोड़ लोगों की आकांक्षा का गवाह रहा है भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हमे हमारा अलग छत्तीसगढ़ राज्य का उपहार दिया।

अरुण साव ने विशेष सत्र में संबोधित करते हुए कहा यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा उदाहरण है जब माननीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को यह पता था की अलग राज्य बनाने के बावजूद राज्य में सरकार विरोधी दल की बनेगी, तो भी उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए यहां के लोगों के विकास के लिए, छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के हित में इस राज्य का निर्माण किया,उन्होंने बहुत बड़ा दिल दिखाते हुए हम सब छत्तीसगढ़ वासियों को बड़ा उपहार दिया, ये भवन हमारे अलग छत्तीसगढ़ राज्य के गठन का गवाह रहेगा।

अरुण साव ने कहा जब भारत में संविधान का निर्माण हुआ और जनता के द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाने का निर्णय हुआ तब 200 वर्षों तक भारत में हुकूमत करने वाले देश इंग्लैंड के प्रधानमंत्री रहे चर्चिल ने मजाक उड़ाते हुए कहा था कि भारतीयों में शासन करने की योग्यता नहीं है लेकिन भारत की आजादी के 75 साल बाद भारत देश ने चर्चिल के पूर्वानुमानों को झूठलाया बल्कि हमने स्वाधीन भारत में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को पीछे छोड़ विश्व में पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था होने का गौरव हासिल किया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!