Bhilai-DurgChhattisgarh
Trending

पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के मिशन के साथ भिलाई संयंत्र कार्मिकों का लेह-लद्दाख मोटरबाइक अभियान…

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा भिलाई से लेह-लद्दाख तक मोटरबाइक अभियान को आज 24 जून 2022 को संयंत्र के निदेशक प्रभारी, श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने झंडा दिखाकर बाइकर्स को रवाना किया। इस अभियान में भिलाई इस्पात संयंत्र के तीन नियमित कर्मचारी और एक सेवानिवृत्त कर्मचारी सहित चार बाइक सवार है। बाइकर्स लेह-लद्दाख जाने और वापस आने के दौरान ग्रामीण आबादी के बीच पर्यावरण बचाव और संरक्षण का संदेश फैलाएंगे।

मोटरबाइक अभियान में संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल के मास्टर ऑपरेटर कम टेक्नीशियन, श्री देवेंद्र कुमार सिंह, जल प्रबंधन विभाग के ऑपरेटर, श्री राजेश शर्मा, मशीन शॉप-3 में वरिष्ठ तकनीशियन श्री टेकराम साहू और स्टील मेल्टिंग शॉप-1 से मास्टर तकनीशियन के रूप में सेवानिवृत्त श्री नवीन कुमार सिंह द्वारा भिलाई से लेह-लद्दाख और वापस भिलाई आने तक 6663 किलोमीटर की दूरी तय की जायेगी।

यह दूरी एक महीने की अवधि में आज 24 जून, 2022 से शुरू होकर 24 जुलाई 2022 को पूरी होगी।

अभियान के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए लोगो के साथ टी-शर्ट पहने बाइकर्स अपने साथ जल संरक्षण, वृक्षारोपण, सिंगल-यूज में आने वाले प्लास्टिक बैग द्वारा पर्यावरण के लिए खतरों के संदेशों के पोस्टर लोगों को जागरूक करने हेतु ले जा रहे हैं, जिसे वे रास्ते में आने वाले गांवों में लगाएंगे। बाइकस टीम अपने साथ बड़ी संख्या में विभिन्न पेड़ों के बीज भी ले जा रहे हैं जिन्हें वे रास्ते में बंजर क्षेत्रों में बिखेरते जायेंगे।

बाइकर्स कपड़े के थैले भी लेकर जा रहे हैं जिसे उन्होंने रास्ते में पड़ने वाले ढाबों पर देने की योजना बनाई हैं।

उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त कर्मचारी, श्री नवीन कुमार सिंह के अलावा, 4 सदस्यीय टीम के तीन नियमित कर्मचारी, सभी की आयु 50 वर्ष से अधिक हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी, श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने मोटरबाइक अभियान को रवाना करते हुए उन्हें सुरक्षित यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ) डाॅ एस के इस्सर, कार्यपालक निदेशक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन), श्री के के सिंह, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) श्री ए के भट्टा, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (माइन्स), श्री तपन सूत्रधार, कार्यपालक निदेशक (परियोजना), श्री एस मुखोपाध्याय और मुख्य महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन विभाग) श्री डी एल मोइत्रा सहित पर्यावरण प्रबंधन विभाग, खेल, मनोरंजन और नागरिक सुविधा विभाग, कार्मिक और प्रशासन विभाग, जनसंपर्क विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में कार्मिक व अन्य सदस्य उपस्थित थे। इस मौके पर बाइकर्स के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!