ChhattisgarhMahasamund

महासमुंद : पंचायत सचिवों ने कलेक्ट्रेट और जनपद पंचायत का घेराव करते हुए CEO को सौपा ज्ञापन, मांगे पूरी नहीं होने पर हड़ताल जारी रखने की कही बात

महासमुंद : जिले में परविक्षा अवधि पश्चात शासकीय कारण की मांग को लेकर 16 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल और 24 अप्रैल से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे पंचायत सचिवों ने महासमुंद जनपद पंचायत और कलेक्ट्रेट का घेराव कर कलेक्टर जनपद पंचायत के सीईओ को ज्ञापन सौंपा है।

सचिवों का कहना है कि पिछले 16 मार्च से लगातार पंचायत सचिव अपनी एक सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं। शासन प्रशासन ने इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं की है। उल्टा विगत दिनों जनपद पंचायत के सीईओ ने सचिवों पर एफआईआर करने के लिए एक पत्र जारी कर दिया था। जबकि पंचायत सचिवों से इस दिशा में कोई बातचीत नहीं हुई। आज हम जनपद पंचायत के सीईओ को चाबी सौंपने आए हैं, लेकिन जनपद पंचायत के सीईओ ने चाबी लेने से इनकार कर दिया है।

लिहाजा जिला प्रशासन एक तरफ तो चाबी ना देने की बात कहते हुए दबाव बनाने के लिए एफआईआर करने की धमकी देती है। दूसरी ओर जब पंचायत सचिव चाबी सौंपने जनपद पंचायत सीईओ के पास पहुंचते हैं, तो चाबी लेने से इनकार कर दिया जाता है। शासन प्रशासन की दोहरी नीति से पंचायत सचिवों का हड़ताल टूटने वाला नहीं है। शासन प्रशासन चाहे जो भी हथकंडे अपना ले हम अपनी मांगे पूरी होते तक हड़ताल जारी रखेंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!