ChhattisgarhRaipur

PM नरेंद्र मोदी के रायगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। वे रायगढ़ के कोंडातराई में आयोजित कई कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे आम सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की अगुवानी के साथ ही उनके सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेना राज्यपाल और मुख्यमंत्री का प्रोटोकाल में आता है। मगर कई बार अपरिहार्य कारणों से ऐसा नहीं हो पाता है। पता चला है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 14 सितंबर को पहले से कई तय कार्यक्रम हैं लिहाजा वे रायगढ़ नहीं जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री की जगह पर मंत्री टीएस सिंहदेव प्रधानमंत्री की अगुवानी करेंगे। हालांकि, इससे पहले भी 2020 के बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री उड़ीसा जाते समय रायपुर एयरपोर्ट पर रुके थे। उस समय मुख्यमंत्री विधानसभा में थे। उनकी जगह पर दो मंत्रियों को प्रधानमंत्री का स्वागत करने एयरपोर्ट भेजा गया था।

पीएम मोदी का 14 सितंबर को मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ का दौरा है। फर्स्ट हाफ में वे भोपाल में रहेंगे। वहां से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दोपहर दो बजे रायगढ़ के जिंदल हवाई पट्टी पहुंचेंगे। वहां स्वागत की औपचारिकता के बाद वे हेलिकाप्टर से कोंडातराई जाएंगे। 2.15 बजे वे कोंडातराई पहुंचेंगे। वहां ढाई बजे से लेकर तीन बजे तक सरकारी कार्यक्रम है।

कोंडातराई में दो मंच बन रहा है। एक पर सरकारी कार्यक्रम होंगे। दूसरे पर आम सभा होगी। सरकारी कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी 3 बजे से 4 बजे तक पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे। आम सभा के तुंरत बाद वे रायगढ़ रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा का रिव्यू करने प्रदेश के डीजीपी अशोक जुनेजा अफसरों के साथ आज दोपहर रायगढ़ पहुंचे। उन्होंने एयरपोर्ट से लेकर हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। उनके साथ खुफिया चीफ डॉ0 आनंद छाबड़ा, बिलासपुर आईजी अजय यादव भी थे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!