ChhattisgarhRaipur

RAIPUR : इस दिन राजधानी में एक साथ 1 लाख से अधिक लोग गाएंगे ‘वंदे मातरम…बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारी चल रही है। एक ऐसा रिकॉर्ड जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा होगा। सा​थ ही छत्तीसगढ़ के इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा। वहीं, इस वर्ल्ड रिकार्ड कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई मशहूर हस्तियों ने भी अपील की है।

दरअसल, आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर 11 अगस्त को रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में एक लाख से अधिक लोग एक साथ मिलकर देश की राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाएंगे। इस दौरान वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम मौजूद रहेगी। वहीं, इस आयोजन में शामिल होने के लिए मशहूर हस्तियों ने लोगों से अपील की है। अपील करने वालों में दिल्ली के पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार मनोज तिवारी, बीजेपी के रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, दु्र्ग सांसद विजय बघेल और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी समेत कई फेमस हस्तियां शामिल हैं। कार्यक्रम में देशभर से करीब 8 हजार लोग रायपुर आएंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान कई झांकियां भी निकाली जाएंगी। इसमें स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं शामिल होंगे। वहीं कई समाज की तरफ से भी झांकियां निकाली जाएंगी। इसमें हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में रहेंगे। करीब एक हजार बहनें भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा में रहेंगी। इस दौरान कर्मा माता की भी झांकी निकाली जाएगी। अनुपम गार्डन से साइंस कॉलेज मैदान तक झांकी निकाली जाएगी।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!