ChhattisgarhRaipur

दंतेवाड़ा एनकाउंटर में नक्सलियों का बड़ा लीडर रंधीर ढेर, इसकी सुरक्षा में रहते थे 50 नक्सली तैनात

Related Articles

रायपुर। प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज हो गया है। बीते मंगलवार बीजापुर दंतेवाड़ा की सरहदी इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने नौ नक्सलियों को ढेर कर दिया। इन नक्सलियों पर सरकार ने 59 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने हार्डकोर नक्सली एसजेडसी मेंबर वारंगल निवासी रंधीर को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसकी सुरक्षा में 50 नक्सली रहते थे। जिनमें से 20 हार्डकोर नक्सलियों का घेरा होता था। 

बताया जा रहा है कि यह सारे नक्सली पश्चिम बस्तर और दरभा एक, डिवीजन के नक्सली बैलाडीला के पीछे था। लावा-पुरेंगेल के जंगलों में इकठ्ठा हुए थे। जिनकी सुरक्षा नक्सलियों की डीवीसीएम रैंक की दलम पार्टी कर रही थी। लेकिन सुरक्षा बलों के शौर्य के सामने यह ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और पहली बार जवानों ने बड़े नक्सली लीडरों को करने में कामयाबी हासिल की। एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है। 

नक्सल विरोधी अभियान को लेकर बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि साल 2024 में बस्तर में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में अब तक 153 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। सुरक्षा बलों ने 669 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, वहीं 656 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। 

एनकाउंटर में मारे गए नक्सली 

25 लाख के इनामी रंधीर डीकेएसजेडसी, 5 लाख की इनामी पीएल सदस्य कुमारी शांति, 5 लाख की इनामी एसीएम शुशीला, 5 लाख की इनामी गंगी मुचाकी, 5 लाख का इनामी मलांगिर एरिया कमेटी सदस्य कोशा मांडवी, 5 लाख की इनामी डीवीसीएम सदस्य ललिता, 5 लाख की इनामी कविता, 2 लाख का इनामी डीवीसीएम सुरक्षा दलम सदस्य हिड़मे मरकाम, 2 लाख का इनामी प्लाटून सदस्य कमलेश। 

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!