ChhattisgarhRaipur

प्रदेश के सभी स्कूलों में कल शाला प्रबंधन समिति की होगी बैठक

रायपुर। राज्य में सभी शासकीय शालाओं में इस सत्र में शाला प्रबंधन समिति की तृतीय बैठक 20 जनवरी यानी कल आयोजित करने के निर्देश प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान और जिला मिशन समन्वयकों को दिए हैं।

स्कूल में बच्चों की मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मक ज्ञान के लक्ष्यों की स्थिति एवं उनमें सुधार के लिए आवश्यक उपाय करने कहा है। माताओं के उन्मुखीकरण के माध्यम से बच्चों में सुधार हेतु ‘अंगना म शिक्षा’ कार्यक्रम, शालाओं स्कूलों में गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए सोशल आॅडिट का आयोजन किया जाए। अर्धवार्षिक परीक्षा, बेसलाइन के परिणामों पर चर्चा एवं सुधार के लिए रणनीति बनाई जाए।शाला प्रबंधन समिति के तृतीय बैठकका विवरण एवं फोटोग्राफ ,सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से व्यापक प्रचार -प्रसार किया जाना चाहिए। स्कूलों और शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों को टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ें ताकि उनके साथ आगे निरंतर संपर्क में रहा जा सके।

छत्तीसगढ़ द्वारा दिशा -निर्देश जारी किया गया

शिक्षा सत्र 2022-23 में SMC/SMDC की तीसरी बैठक 20 जनवरी 2023 को शनिवार के दिन होना है। इसके लिए राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा ,छत्तीसगढ़ द्वारा दिशा -निर्देश जारी किया गया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!