Chhattisgarh

सूने मकान में सोने-चांदी के जेवर सहित 6 लाख पार करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

सक्ती : जिले के मालखरौदा थाना के सर्करा गांव में 6 लाख की चोरी के 6 आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा है।  आरोपियों ने घर के मेन गेट और चारों कमरों का ताला तोड़कर सोने-चांदी के गहने समेत नगद 5 लाख 89 हजार रुपए चोरी कर फरार हुए थे। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की, और 4 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 3-4 जनवरी 2023 की देर रात सूने मकान का ताला तोड़कर उन्होंने गहने और कैश पर हाथ साफ कर दिया। गहनों को बेचने के लिए आरोपी गौरीशंकर गवेल (42 वर्ष) निवासी दर्राभाटा को दिया गया था। उसने राजेंद्र कुमार सोनी (55 वर्ष) जो कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र का निवासी है, उसे चोरी के जेवर बेचे। आरोपी राजेंद्र कुमार सोनी की आनंद नगर में आरके ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी के गहनों की दुकान है।

पुलिस ने गौरीशंकर गवेल के बयान पर आरोपी राजेंद्र कुमार सोनी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपी गौरीशंकर के 4 और दोस्त  भूपेश साहू (21 साल) और प्रेम लाल साहू (28 साल), बंटी साहू (21 साल) और राहुल साहू (28 साल) को भी धरदबोचा है। सभी आरोपी सर्करा गांव के निवासी हैं

वहीं आरोपियों द्वारा दी जानकारी पर पुलिस ने चोरी के गहने और नगद बरामद कर लिए हैं। जिसमें 1 कटवा माला, 2 करजफूली, 2 झाला, 2 जोड़ी टॉप्स वजन करीब पौने 10 तोला, टूटे-फूटे सोने के जेवर, 7 नाक की फूली, लॉकेट 8, चेन 1, गेहूं दाना, लॉकेट, फूली, मटर दाना, नथनी सोने की, अंगूठी वजन करीब पौने 3 तोला कुल कीमत 5 लाख 50 हजार रुपए बरामद हुए। इसके साथ ही चांदी की पायल 3 जोड़ी,  5 जोड़ी बिछिया जिसकी कुल कीमत 15 हजार रुपए बरामद हुआ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!