ChhattisgarhJagdalpur

पत्नी की हत्या कर जमीन में दफन कर दी थी लाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर : गुम महिला की हत्या कर घर के पीछे जमीन में दफन करने के मामले में बस्तर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू, फावड़ा व बाइक भी बरामद किया गया है.

ASP निवेदिता पॉल ने बताया कि 27 सितंबर को मृतिका व उसके पति जगदलपुर से गिरोला मंदिर दर्शन करने गए हुए थे और मंदिर से लौटने के दौरान मृतिका सीमा यादव अपने घर नहीं लौटी. इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत बोधघाट थाने में की. शिकायत मिलने के बाद गुम महिला की पतासाजी शुरू की गई.

जांच के दौरान मृतिका के पति की भी तलाश की जा रही थी, जो फरार था, जिसे गिरफ्तार करने में बस्तर पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी और चार राज्य झारखंड, ओडिशा, उत्तरप्रदेश और बिहार में कैंप लगाया गया. इसके बाद पुलिस ने फरार पति को ओडिशा के पूरी में होना पाया, जहां पहुंचकर संदेही पति जयशंकर पांडे को पुलिस ने धर दबोचा और पूछताछ के लिए बस्तर लाया गया.

ASP निवेदिता पॉल ने बताया, पति ने पूछताछ में अपनी पत्नी की हत्या करने का जुर्म स्वीकार किया और शव को अपने घर के पीछे परउगुड़ा में पिता और भाई की मदद से जमीन में गाड़ने की बात कही. आरोपी जयशंकर पांडे की निशानदेही पर परउगुड़ा में कार्यपालक दंडाधिकारी की अनुमति से चिन्हित स्थल पर शव का उत्खनन किया गया और महिला का शव बरामद किया.

उसकी पहचान गुम महिला सीमा यादव के रूप में परिजनों ने किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीमरापाल अस्पताल रवाना किया. इस मामले के तीनों आरोपी जयशंकर पांडे, चिंतामणि पांडेय, विक्रम पांडेय के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया. आरोपी जयशंकर पांडे ने बताया कि उनका विवाह 2021 में जगदलपुर के निवासी सीमा यादव के साथ हुआ था.

दोनों के बीच पारिवारिक विवाद के चलते अक्सर लड़ाई-झगड़ा हुआ करता था और आरोपी जयशंकर पांडे अपनी पत्नी के चरित्र पर भी शक किया करता था. उसे अपने रास्ते से हटाने की नियत से योजना तैयार किया और 27 सितंबर को जगदलपुर से गिरोला मंदिर से वापसी के दौरान अपने गांव परउगुड़ा ले गया और सड़क के किनारे झाड़ियों में ले जाकर मृतिका का गला दबाया और धारदार चाकू से गला काटकर उसकी हत्या कर दी.

आरोपी ने बताया, हत्या के बाद शव को झाड़ी में छिपा दिया और देर रात करीब 12 बजे आरोपी जयशंकर पांडे अपने पिता चिंतामणि पांडे और भाई विक्रम पांडे के साथ मिलकर मृतिका के शव को छुपाने अपने घर के पीछे झाड़ियों में गड्ढा खोदकर जमीन के अंदर दफना दिया था.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!