ChhattisgarhRaipur

रायपुर में खेला जाएगा पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, इस दिन आपस में भिड़ेंगे न्यूलीलैंड और भारत

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के बड़ी खबर सामने आई हैं। यहाँ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को प्रथम अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय मैच की मेजबानी सौपी है। यह मैच भारत विरुद्ध न्यूजीलैण्ड के मध्य 21 जनवरी 2023 को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा रायपुर में खेला जाना है।

बता दें कि यह पहला अवसर है जब रायपुर को अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी मिली है। तीन वनडे की सीरिज का दूसरा मैच रायपुर में खेला जायेगा। इससे पूर्व में  शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में- 2013 में आईपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आईपीएल व 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच व बीसीसीआई  के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का सफलतापूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ करता आ रहा है। इस आधार पर भारत विरुद्ध न्यूजीलैण्ड वनडे मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को सौपी गई है।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई सचिव जय शाह का व्यक्तिगत तौर पर आभार व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के काफी वर्षों के अथक प्रयास के बाद सचिव जय शाह ने अर्न्तराष्ट्रीय मैच कराने की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को दी है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह सचिव मुकुल तिवारी एवं समस्त पदाधिकारी ने बीसीसीआई सचिव  जय शाह का दिल से आभार व्यक्त किया हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!