ChhattisgarhBijapur

छालीवुड में ‘बीजापुर’ की धमक, फिल्म ‘नवा बिहान’ में कुटरू की बालिकाओं ने दिए सुर

 बीजापुर :  बस्तरिया संस्कृति और नक्सलवाद पर आधारित छत्तीसगढ़ी फ़िल्म ‘नवा बिहान’ बीजापुर में जलवे बिखेरे रही है. फ़िल्म को थियेटर में लगे दो दिन ही हुए है और इसे लेकर दर्शकों में भरपूर उत्साह है. वजह है फ़िल्म की शूटिंग लोकेशन, स्क्रिप्ट और स्थानीय कलाकारों की इसमें भागीदारी.

फ़िल्म की आधी शूटिंग बस्तर में हुई है, जिसमें बीजापुर के कुटरू में अधिकतर सीन फिल्माए गए हैं. इतना ही नहीं फ़िल्म में कुटरू की दो बालिकाएं भी किरदार में नजर आने के साथ गोंडी में लिखी गीत को आवाज भी दी है. फ़िल्म के प्रमोशन के लिए निर्देशक, मुख्य कलाकार और सहयोगी टीम बीजापुर पहुँची हुई है.

निर्देशक आशीष सुरेंद्र व अभिनेता आकाश सोनी ने बताया कि उनकी प्लानिंग दो फेसेज में शूट की थी, जिसमें पहले बालोद और दूसरे में बस्तर. चूंकि सेकेंड फेस में फ़िल्म में हीरो-हीरोइन को नक्सल इलाके में ट्रेवल करते फिल्माया जाना था, इसलिए फ़िल्म की शूटिंग के लिए बस्तर के कुछ हिस्सों के साथ बीजापुर को चुना गया.

अभिनेता आकाश सोनी का कहना था कि यहां के लोकेशन कमाल के हैं. आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ी फिल्मों में शूटिंग लोकेशन के लिए बस्तर जाना जाएगा. वहीं शारदा सिनेमा के संचालक प्रवीण डोंगरे ने बताया कि फ़िल्म को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. फ़िल्म बीजापुर के लोकेशन पर शूट की गई है, इसलिए लोग भी इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!