ChhattisgarhRaipur

रायपुर: मकान से लाखों रूपये के सोने-चांदी के जेवरात की चोरी, एक नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में एक मकान से लाखों रूपये कीमत के सोने एवं चांदी के जेवरात चोरी करने वाले एक नाबालिग समेत 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, सिविल लाइन थाना क्षेत्रांतर्गत राजातालाब निवासी प्रार्थी अमित कुमार साहू के मकान को आरोपियों ने अपना निशाना बनाया था।
आरोपी आलमारी का ताला तोड़कर लाखों रूपये कीमत की सोने-चांदी के जेवरात एवं मोबाइल चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात एवं मोबाइल जब्त किया है। वहीं घटना में प्रयुक्त कार सीजी 12 एके 4424 सहित 03 मोबाइल भी बरामद किया गया है। जप्त मशरूका की कुल कीमत लगभग 3 लाख 10 हजार रूपए है।

पुलिस के मिली जानकारी के अनुसार,15 जनवरी को प्रार्थी अमित कुमार साहू ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 14 जनवरी को प्रार्थी अपने पान की पत्नी कमरे से शाम लगभग 06.10 बजे के आसपास आलमारी को बंद कर नीचे प्रथम तल में खाना बनाने गई थी। करीबन 11.45 बजे खाना खाने पश्चात प्रार्थी अपनी पत्नी के साथ उपरवाले कमरे में पहूंचा तो देखा कि कमरे का दरवाजा एवं आलमारी खुला था, चेक करने पर आलमारी के अंदर रखें 01 नग सोने का नेकलेस, 01 जोड़ी सोने का झुमका, 02 सोने का अंगुठी, 01 नग सोने की चेन एवं 01 नग विवो कंपनी का मोबाइल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के मकान में प्रवेश कर आलमारी में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 38/2023 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर लगाकर भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों द्वारा प्रकरण में संलिप्त विजय साल्वे उर्फ बिज्जू, राहुल चंदाबहेस उर्फ बिट्टू तथा विधि के साथ संघर्षरत एक बालक को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर तीनों द्वारा मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से 01 सोने का नेकलेस, सोने की चैन, झुमका, 02 नग अंगुठी एवं 01 विवो कंपनी का मोबाइल फोन तथा घटना में प्रयुक्त 03 नग मोबाइल फोन तथा कार क्रमांक सी जी 12 ए के 4424 जुमला कीमती लगभग 3,10,000/- रूपये जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

  1. विजय साल्वे उर्फ बिज्जू पिता शरद साल्वे उम्र 18 साल पता गांधी चैक, राजातालाब रायपुर।
  2. राहुल चंदाबहेस उर्फ बिट्टू पिता संतोष कुमार चंदाबहेस उम्र 21 साल पता जनकपुर रोड, वार्ड क्र. 09 गार्डन के पास, तखतपुर, जिला बिलासपुर।
  3. विधि के साथ संघर्षरत एक बालक।
Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!