ChhattisgarhSurajpur

फिर एक हाथी की मौत, बस्ती के पास मिला शव

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हाथियों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं रविवार को फिर से एक हाथी की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर जिले के घुई रेंज के पकनी बस्ती के करीब एक नर हांथी का शव मिला। ग्रामीणों ने हाथी के शव देखने के बाद वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग व डॉक्टरों की टीम मौके पहुंची। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

बताया जा रहा है कि जिले के पकनी इलाके में आज तड़के एक व्यस्क हाथी का शव मिला। अभी तक हाथी के द्वारा मौत के कारण साफ नहीं हो सका है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह का पता चल सकेगी। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी की मौत का कारण करंट हो सकता है। मृत हाथी का उम्र लगभग 50 वर्ष बताया जा रहा है।

दरअसल, आज सुबह वन विभाग को ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली की पकनी गांव के नजदीक के जंगल में एक हाथी का शव पड़ा है, जिसके बाद सीएफ, डीएफओ सहित वन अमला मौके पर पहुंचा, मौके पर पहुंचकर वन विभाग के द्वारा हाथी का पोस्टमार्टम करा वही जंगल में उसे दफना दिया गया। फिलहाल वन विभाग पूरे मामले की जांच में जुट गया है। पिछले 1 महीने में जिले में यह हाथी की मौत का दूसरा मामला है।

बता दें कि इलाके में बड़ी संख्या में वन विभाग के कर्मचारी पेट्रोलिंग करते हैं और हाथियों की निगरानी करते हैं, बावजूद इसके जब भी हाथी की मौत होती है तो वन विभाग को इसकी जानकारी ग्रामीणों के द्वारा मिलती है, सवाल यह कि आखिर पेट्रोलिंग टीम करती क्या है कि जब भी कोई घटना या दुर्घटना होती है तो उनको इसकी जानकारी नहीं हो पाती। फिलहाल अभी भी इस इलाके में लगभग 30 हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जिसको लेकर स्थानीय लोग भयभीत हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!