ChhattisgarhKorba

शहीद कमलेश कंवर को दी गई श्रद्धांजलि, किसान सभा ने शहीद प्रतिमा के जीर्णोद्धार की मांग की

कटघोरा (कोरबा)।। छत्तीसगढ़ किसान सभा ने आज कमलेश कुमार कंवर की शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शहीद कमलेश कंवर की प्रतिमा के जीर्णोद्धार के लिए किसान सभा नेताओं ने एसईसीएल के गेवरा महाप्रबंधक एस. के. मोहंती को ज्ञापन भी सौंपा। महाप्रबंधक ने जल्द ही शहीद की प्रतिमा का जीर्णोद्धार करने का आश्वासन दिया है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और सचिव प्रशांत झा ने बताया कि शहीद कमलेश कंवर का जन्म ग्राम कटकिडबरी, हरदीबाजार के पास एक गरीब किसान परिवार में 28 अक्टूबर 1980 को हुआ था। वह 21 जनवरी 2000 को पुलिस सेवा में भर्ती हुए और उनकी पदस्थापना जिला पुलिस बल कांकेर में हुईं। 26 अप्रेल 2007 को कांकेर जिले के दुर्गूकोदल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम मिचगांव में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में बहादुरी के साथ लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुये। अपने कर्तव्य और देश प्रेम के लिये प्राण न्यौछावर करने वाले इस शूरवीर पर कोरबा की जनता को गर्व है।

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में प्रमुख रूप से जवाहर सिंह कंवर, मान सिंह कंवर, यशवंत कंवर, लक्ष्मी कंवर दददू, प्रशांत झा, दीपक साहू, जय कौशिक तथा दामोदर आदि उपस्थित थे। उन्होंने ‘‘शहीद कमलेश कुमार कंवर-अमर रहे’’ के गगनभेदी नारे भी लगाए।

किसान सभा के सचिव प्रशांत झा ने बताया कि कटघोरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम कटकिडबरी में स्थापित अमर शहीद कमलेश कुमार कंवर की प्रतिमा काफी जर्जर हो चुकी है और इसके जीर्णोद्धार की आवश्यकता है। एसईसीएल के गेवरा महाप्रबंधक एस. के. मोहंती ने जल्द शहीद की प्रतिमा का जीर्णोद्धार का आश्वासन दिया है।

किसान सभा ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जिले के सभी शहीदों की प्रतिमाओं का जीर्णोद्धार और देखरेख की जिम्मेदारी प्रशासन अपने हाथ में लें तथा प्रतिवर्ष शहीदों की प्रतिमाओं के पास उनके संघर्ष व बलिदान से प्रेरणा लेने के लिए कार्यक्रम आयोजित करें।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!