ChhattisgarhRaipur

राजधानी में जानलेवा हुआ डेंगू, इलाज के दौरान दो की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस समय डेंगू का कहर जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि राजधानी रायपुर में डेंगू संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, समता कालोनी निवासी 55 वर्षीय अजय अग्रवाल की विगत कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। परिजन डेंगू का इलाज एक निजी अस्पताल में करा रहे थे। डाक्टरों ने शनिवार को तबीयत ज्यादा खराब होने पर देवेंद्रनगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल रिफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मरीज की मौके पर परिजनों ने निजी अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। वहीं श्रीनारायणा अस्पताल के डॉ. युवराज खेमका ने बताया कि दूसरे अस्पताल से रिफर होकर डेंगू पीड़ित मरीज भर्ती हुआ था।

Related Articles

ऐसे ही कुशालपुर निवासी डेंगू पीड़ित एक 45 वर्षीय युवक की मौत हुई है। हालांकि, घटना 15 अगस्त की बताई जा रही है। डेंगू पीड़ित युवक का इलाज रिंग रोड-1 भाठागांव स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था। अस्पताल संचालक ने तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर एम्स रिफर कर दिया। एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।

डेंगू से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं : जिला मलेरिया अधिकारी
इधर, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. विमल किशोर राय का कहना है कि रायपुर में अभी तक डेंगू से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि समता कालोनी और कुशालपुर के पीड़ित की मौत किन कारणों से हुई है।

डीएमई भी डेंगू की चपेट में
वहीं चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. विष्णु दत्त भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं। करीब 6 दिनों से उनका इलाज आंबेडकर अस्पताल में चल रहा है। विगत एक सप्ताह पहले तबीयत खराब होने पर डॉ. विष्णु दत्त ने आंबेडकर अस्पताल में जांच कराया। डाक्टरों ने जांच कराया तो डेंगू संक्रमित पाए गए। डीएमई के इलाज में डाक्टर जुटे हुए हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!