Bhilai-DurgChhattisgarh

CG : टोल प्लाजा पर इस नंबर वाली गाड़ियों को नहीं चुकाना होगा टोल टैक्स

 दुर्ग बाईपास टोल प्लाजा पर अंतत: निजी वाहन (नॉन कमर्शियल) सीजी 07 को टोल टैक्स फ्री कर दिया गया है। अब सीजी 07 कार चालक आरक्षित लेन 01 और 08 से निःशुल्क आवागमन कर सकेंगे।

Related Articles

यानी अब दुर्ग से राजनांदगांव जाने वाले कार चालक लेन 8 और राजनांदगांव से दुर्ग आने वाले कार चालक लेन 1 से निःशुल्क आना-जाना कर सकेंगे। बता दें इससे पहले यहां पर प्रत्येक वाहन से 75 रुपये एक तरफ जाने का वसूला जाता था।

दरअसल जिला कांग्रेस कमेटी भिलाईनगर के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर सीजी 07 सीरीज की छोटी गाड़ियों को दुर्ग बाईपास टोल प्लाजा पर टोल फ्री करने के लिए लंबे समय से मुहिम जारी रखा था। जिसका नतीजा अब आया है। दुर्ग बाईपास टोल प्लाजा की ओर से आखिरकार टोल फ्री संबंधी सूचना लगा दी गई है।

टोल प्लाजा में निजी वाहन नान कमर्शियल सीजी 07 कार को राजनांदगांव की ओर जाते समय लेन 8 से जाने पर और राजनांदगांव से दुर्ग की ओर आने पर लेन 1 पर कर नहीं देना पड़ेगा। लेकिन उपरोक्त लेन के अतिरिक्त किसी भी अन्य लेन का उपयोग करने पर नियम अनुसार देय टोल शुल्क का (फास्टैग के माध्यम से) भुगतान स्वत: संपन्न हो जाएगा। सीजी 07 वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर टोल फ्री होने से बड़ी राहत मिली है। यह मांग एक लंबे अर्से से यहां के रहवासी वाहन चालक कर रहे थे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!