Bollywood

BRA के कप में क्यों बनी होती है लाइन अगली बार खरीदते समय जरूर रखें ध्यान

BRA के कप में क्यों बनी होती है लाइन? अगली बार खरीदते समय जरूर रखें ध्यान: क्या आपने कभी सोचा है कि ब्रा कप में रेखाएं क्यों होती हैं? इसमें एक बहुत बड़ा काम है जिसके बारे में महिलाएं जानती तक नहीं हैं।

ब्रा महिलाओं के लिए जरूरी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादातर महिलाएं अपने साइज के हिसाब से गलत ब्रा पहनती हैं। मार्केट में कई तरह की ब्रा मौजूद हैं और लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन आदि में से अपनी पसंद की ब्रा का चुनाव करना और अपने ब्रेस्ट के हिसाब से सही ब्रा पहनना बेहद जरूरी है।

आपने ब्रा खरीदते समय ध्यान दिया होगा कि कई ब्रा में लाइन कप में लगती है और कई में नहीं। आप में से कई लोग डिज़ाइन में अंतर को देखते हुए इसे भूल गए होंगे, लेकिन वास्तव में यह ब्रा के आराम और स्तन के आकार से संबंधित है। आपके ब्रेस्ट का शेप कैसा दिखेगा यह उस ब्रा की लाइनिंग पर निर्भर करता है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस रेखा का क्या अर्थ है और इसके अस्तित्व में क्या अंतर है या नहीं।

लाइनिंग ब्रा का क्या मतलब है?
अगर आपकी ब्रा के कप में एक अलग लाइनिंग है, तो इसका मतलब है कि उस जगह से अतिरिक्त फैब्रिक है। यह अतिरिक्त कवरेज देता है और यदि आप अपने निपल्स दिखाने के बारे में चिंतित हैं तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। ज्यादातर कॉटन ब्रा में ऐसा होता है, लेकिन कई पैडेड ब्रा में भी यह लाइनिंग होती है। ये वास्तव में सिलाई के निशान हैं जो तब दिखाई देते हैं जब आप अतिरिक्त कपड़े लगाते हैं। इस सामग्री को इसलिए लगाया जाता है क्योंकि ब्रा के कप पारदर्शी नहीं दिखाई देते हैं। आंशिक रूप से पंक्तिबद्ध ब्रा भी होती हैं जिनमें ब्रेस्ट कप के बीच में स्टिचिंग दी जाती है। इसका मतलब है कि आधे कप में अतिरिक्त कपड़ा है और आधा नहीं है। अधिकांश टी-शर्ट ब्रा और पुश-अप ब्रा पंक्तिबद्ध हैं। वे आपके स्तनों को पंप करके उनके आकार को और अधिक आकर्षक बनाने की कोशिश करते हैं।

अनलाइन ब्रा का क्या मतलब है?
एक अनलाइन ब्रा का मतलब है कि अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कोई कपड़ा नहीं दिया गया है, और इस प्रकार की ब्रा में पूरे कप में डबल लेयर प्रोटेक्शन है या नहीं। ये ऑनलाइन ब्रा आपके स्तनों को प्राकृतिक आकार देने में मदद करती हैं और आप इन्हें आसानी से दैनिक पहनने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह की ब्रा के साथ अच्छी बात यह है कि ये काफी हल्की और हवादार होती हैं। कई में सेमी ट्रांसपेरेंट कप भी दिए जाते हैं।

हां, अतिरिक्त सुरक्षा की कमी के कारण कवरेज कम है और आप कभी-कभी अरेखित शैलियों में निप्पल कवरेज के बारे में चिंता कर सकते हैं। ऐसे में या तो आप इस पैडेड ब्रा को लें, जिसमें पैड की सुरक्षा पहले से ही दी गई हो या फिर आप इसे ऊपर कई लेयर्स के साथ पहनें। यह एक मोटा कपड़ा भी हो सकता है, इसलिए कपड़े के अनुसार ब्रा चुनें।

इनमें से कुछ ब्रा काफी सेक्सी हो सकती हैं क्योंकि स्तन का प्राकृतिक आकार अधिक प्रमुख हो जाता है। साथ ही, इनमें से कुछ अरेखित शैलियों में पारदर्शी कपड़े या फीता हैं।

उन्हें फुल कप या डेमी कप स्टाइल में सबसे अच्छा देखा जाता है। ज्यादातर ब्रैलेट अनलिमिटेड ब्रा के एंगल में भी आते हैं।

कप साइज के अनुसार चुनें
आप जानते ही होंगे कि ब्रा अलग-अलग कप साइज में आती हैं। कप ए छोटे स्तन के लिए है और कप डी, ई, एफ बड़े स्तन के लिए है। ऐसे में अगर आपका कप साइज ज्यादा है तो नेचुरल शेप बेहतर दिखेगी और ऐसे में आपको अनलाइनेड ब्रा पहननी चाहिए और अगर आपका कप साइज छोटा है तो लाइन वाली ब्रा बेहतर साबित हो सकती है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!