ChhattisgarhRaipur

घूसखोर क्लर्क के घर से 18 लाख से ज्यादा कैश बरामद…जानें पूरा मामला

Related Articles

रायपुर। बीतें दिनों मनेंद्रगढ़ जिले में एसीबी ने कार्रवाई कर 19 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों जिस बाबू को पकड़ा था। उसकी संपत्ति के बारे में एसीबी को चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। बता दें कि, मनेंद्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले के मनेंद्रगढ़ जनपद कार्यालय में गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम ने लेखापाल सत्येंद्र सिन्हा के घर पर भी तलाशी ली। जिसमें 18 से 19 लाख नकद मिले हैं। आशंका है कि, ये राशि भी रिश्वत की ही होगी। लिहाजा एसीबी अब लेखापाल सत्येंद्र सिन्हा की पुरानी कुंडली खंगाल रही है। माना जा रहा है कि, जल्द ही एसीबी की टीम लेखापाल के चल और अचल संपत्ति के बारे में भी जानकारी इकट्ठा करेगी।

एसीबी के मुताबिक, जांच के दौरान लेखापाल के घर से 18 लाख 19 हजार 400 रुपए नगद बरामद हुए हैं। इसके साथ ही चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं। इन दस्तावेजों की ACB जांच कर रही है। बताया जा रहा हैं कि, लेखापाल सत्येंद्र मिश्रा ने बेहिसाब संपत्ति बनाई है जिसका खुलासा ACB की जांच में हो सकता है। वहीं लेखापाल को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि, शुक्रवार को एसीबी की टीम ने दो जगहों पर दबिश दी थी। अंबिकापुर में जहां पटवारी को गिरफ्तार किया गया था, तो वहीं मनेंद्रगढ़-भरतपुर-चिरमिरी जिले में लेखापाल सत्येंद्र सिन्हा को गिरफ्तार किया गया था। सरगुजा में 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए पटवारी बीरेंद्र नाथ पांडेय के घर भी देर रात तक ACB की टीम जांच करती रही। पटवारी के घर से भी नगदी और चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। हालांकि उसका ब्योरा अभी तक नहीं मिला है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!