National

20 Ka Note: गुलाबी 20 के नोट पर लिखा यह नंबर तो 9 लाख रुपये में तुरंत करें सेल, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीद रही हैं, जिसका आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं। अब 20 के नोट को बोली लगाकर लाखों रुपये में खरीदा जा रही है, जिससे आप भी लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अपने घर में रखी गुल्लक को देखें और 20 के गुलाबी नोट को निकाल लें, जिसकी अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डिमांड बढ़ती जा रही है। इस नोट की बिक्री करने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सबसे पहले तो नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

  • 20 के नोट के बदले मिल रहे इतने लाख रुपये

वैश्विक बाजार में आप 20 के नोट की बिक्री 3 लाख रुपये में आसानी से कर सकते हैं, जिससे लोगों को मोटा फायदा होगा। इतना ही नहीं अगर आपके पास इस सीरियल नंबर के 3 नोट रखे हैं तो फिर आप आराम से 9 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। इस नोट की संख्या पर धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है। दूसरी ओर एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं।

इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इस संख्या को बड़ा ही शुभ माना जाता है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म जानकारों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

  • यूं करें नोट की बिक्री

नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।

अब होम पेज पर रजिस्टर करें।

खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।

अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।

अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।

इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!