ChhattisgarhKanker

अफसर का मोबाइल जलाशय में गिरा , निकालने के लिए बहा दिया 21 लाख लीटर पानी

कांकेर। जिले के परलकोट जलाशय में अफसर का मोबाइल फोन गिर गया तो उन्होंने मोबाइल निकालने जलाशय का 21 लाख लीटर से ज्यादा पानी बहा दिया। तीन दिनों तक पंप लगाकर डैम का पानी खाली कराया गया। वहीं जब मामले की जानकारी सिंचाई विभाग के अफसर तक पहुंची तो उन्होंने मौके पर पहुंच पंप बंद करवाया। हालंकि तब तक लाखों लीटर पानी खाली करवा दिया गया था।

Related Articles

जानकीर के अनुसार कोयलीबेड़ा ब्लॉक में पोस्टेड फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास रविवार 21 मई को दोस्तों के साथ बांध गए थे। पार्टी करने के दौरान लापरवाही के चलते स्केल वाय के पास अधिकारी का डेढ़ लाख रुपए का मोबाइल पानी में जा गिरा। अगले दिन सुबह आसपास के ग्रामीणों और गोताखोरों ने मोबाइल ने ढूंढा। कई घंटो के प्रयास के बाद जब बात नहीं बनी और काफी अधिक पानी होने के कारण आ रही परेशानी को देखते हुए उस स्थान से पानी निकालने का निर्णय लिया गया। एसे में पानी निकालने के लिए 30 एचपी के मोटर पंप लगाए गए। इस दौरान करीब छह फिट पानी कम किया गया इसके बाद गोताखोरों की मदद से मंहगे फोन को खोज निकाला गया।

जलाशय से पानी निकालने की सूचना दी थी: एसडीओ

जिस जलाश्य में खाद्य निरीक्षक यह आपरेशन चला रहे थे वह जलाश्य जल संसाधन विभाग के अंतर्गत आता है। इस सबंध में सिंचाई विभाग के एसडीओ आरएल धिवर ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी दी गई थी पर उनके द्वारा कुछ फिट ही पानी कम करने को कहा गया था। खाद्य निरीक्षक ने ज्यादा ही पानी निकाल दिया। इसकी जानकारी लगते ही वे मौके में पहुंचे और पानी निकलवाना बंद करा दिया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!