Chhattisgarh

विदेशी हथियार के साथ 3 माओवादी सहयोगी गिरफ्तार

बीजापुर। जिले में US मेड पिस्टल और 3 राउंड के साथ पुलिस ने तीन नक्सल सहयोगी को गिरफ्तार किया है। जो पिस्टल समेत राउंड को नक्सलियों को पहुंचाने जा रहे थे। जिन्हें दंतेवाड़ा के NIA कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। मामला जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, भैरमगढ़ के संजयपारा के रहने वाले संतोष गुप्ता के पास जिंदा कारतूस है। मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस ने संतोष को पकड़ा। तलाशी लेने पर 3 नग जिंदा कारतूस बरामद किए गए। जिसकी पेंदी में KF325BWL मार्का खुदा हुआ था। जब इससे पूछताछ की गई तो इसने बताया कि, 2 व्यक्ति पिस्टल देने आने वाले हैं।

जिसके बाद पुलिस भैरमगढ़ के पुराने बस स्टैंड के पास निगरानी रखी हुई थी। संतोष के बताए अनुसार एक सफेद रंग की हीरो एक्सट्रीम मोटर सायकल क्रमांक CG 20 J 6404 में बीजापुर से सवार होकर दो युवक पहुंचे। जिन्हें हिरासत में लिया गया। पुछताछ में एक ने अपना नाम प्रिंस शर्मा निवासी बीजापुर बताया। दूसरे ने विजय साहू निवासी जगदलपुर होना बताया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाशी ली।

तलाशी के दौरान प्रिंस के कब्जे से 1 पिस्टल बरामद किया गया। जिसमें Made in USA लिखा हुआ था। पिस्टल के बैरल में USA का मार्का खुदा हुआ था। हथियार मिलने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। फिर तीनों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को बताया कि वे ये हथियार नक्सली हूंगा को सप्लाई करने जा रहे थे। लेकिन, पुलिस ने पहले ही नक्सलियों की इस सप्लाई चेन को तोड़ दिया। तीनों आरोपियों को दंतेवाड़ा की NIA कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!