Chhattisgarh

पुलिस और CRPF अधिकारियों के सामने 8 नक्सलियों ने किया आत्म समर्पण, 6 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। लोन वर्राटूट (घर वापसी अभियान) के तहत दंतेवाड़ा में पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है। जिले में चलाए जा रहे घर वापसी अभियान के तहत जंहा दो इनामी सहित आठ नक्सलीयो ने आज पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने आत्म समर्पण कर मुख्यधारा में लौट गए।

इन नक्सली गतिविधियों में शामिल थे आत्म समर्पण करने वाले नक्सली

समर्पण करने वाले आठ नक्सलियों में मार्जुम मिलिशिया कमांडर मंगड़ू पर एक लाख का इनाम घोषित था,दुसरे इनामी समर्पित महिला नक्सली टेटम पंचायत केएएमएस अध्यक्ष कुमारी लखमें सहित कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ही आठ नक्सली मुख्यधारा में लौटे।

आत्म समर्पण करने वाले नक्सलियों पर सड़क खोदने नक्सली बंद के दौरान बैनर ,पोस्टर लगाने सहित अन्य नक्सली गतिविधियों में शामिल रहते थे।6 नक्सलियों को जवानों ने किया गिरफ्तारदंतेवाड़ा में आज आठ नक्सलियों के आत्म समर्पण के साथ छै नक्सलियों की गिरफ्तारी भी अलग अलग थाना क्षेत्र से सीआरपीएफ व डीआरजी जवानो के सर्चिंग के दौरान भी हुई ,जिसमे पांच लाख का इनामी मुन्ना बरसा नक्सलीयो की प्लाटून नंबर 13 का (पी पी सीएम) था

जिस पर पांच लाख का इनाम घोषित था।साथ ही एक महिला नक्सली मंगली पुनेम की भी गिरफ्तारी की गई ,मंगली गंगालूर माटवाडा (एलओएस)सदस्य के रूप में नक्सली संगठन में कार्य करती थी,महिला गिरफ्तार नक्सली ने बताया ट्रेन डिरेल करने सहित अन्य बड़ी नक्सली वारदातों में रही।

मौके से इन दोनों इनामी नक्सलियों के कब्जे से तीन नग डेटोनेटर,दो नग जिलेटिन रॉड, कार्डटेक्स वायर व 54650 नगद भी इन दोनों नक्सलियों के पास से बरामद किया गया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!