National

मंदिर के पास मांस का टुकड़ा फेंके जाने के बाद बवाल, मीट की दुकान में लगाई आग

उत्तर प्रदेश। कन्नौज जिले के रसूलाबाद में एक खेत में बने शिव मंदिर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा कथित रूप से मांस का टुकड़ा फेंके जाने के विरोध में लोगों ने घटनास्थल के कुछ दूरी पर स्थित मांस की तीन दुकानों में आग लगा दी। इसके पहले घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने काफी देर तक तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगाया।

जानकारी के अनुसार, गांव रसूलाबाद के बाहर खेत में स्थित शिव मंदिर के पुजारी जगदीश जाटव शनिवार तड़के चार बजे मंदिर पहुंचे तो उन्होंने हवन कुंड में मांस के टुकड़े पड़े देखे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। अधिकारियों ने तत्काल मौके पर पहुंच कर साफ-सफाई कराई लेकिन घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। लोग घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उप जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद उन्होंने जाम खोल दिया।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है और जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद दोपहर को माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया और घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित मांस की दुकानों में आग लगा दी गई, जिसपर दमकल विभाग ने काबू एसपी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और संदिग्धों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!