National

बहराइच एनकाउंटर पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पिछलें दिनों भड़की हिंसा के बाद  दो आरोपियों का एकाउंटर हो गया है. इस घटना के कुछ ही मिनटों बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह घटना प्रशासनिक विफलता है और यूपी सरकार अपनी विफलता को छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है. सपा सुप्रीमों ने आगे कहा कि अगर एनकाउंटर से राज्य की कानून व्यवस्था में सुधार होता तो यूपी अन्य राज्यों से कहीं आगे होता.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सपा सुप्रीमों और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि अगर यूपी सरकार इतनी छोटी घटना को नहीं संभाल सकती, तो उनसे प्रदेश में लॉ एंड आर्डर बनाए रखने की उम्मीद कैसे की जा सकती है. अखिलेश यादव ने कहा, “यह घटना प्रशासनिक विफलता है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार अपनी विफलता को छिपाने के लिए एनकाउंटर कर रही है. अगर एनकाउंटर से राज्य की कानून व्यवस्था में सुधार होता तो यूपी अन्य राज्यों से बहुत आगे होता.

जानिए बहराइच एनकाउंटर पर क्या बोले सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव?

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर जुलूस के लिए अनुमति ली गई थी तो इसे शांतिपूर्ण तरीके से क्यों नहीं निकाला गया? यदि वे इतने छोटे आयोजन को संभाल नहीं सकते तो उनसे राज्य में कानून व्यवस्था की उम्मीद कैसे की जा सकती है. हालांकि, जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. हम पीड़ित परिवारों के साथ खड़े होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें न्याय मिले. सरकार फूट डालो और राज करो की नीति पर काम कर रही है. यह घटना यूं ही नहीं हुई, इसकी प्लानिंग पहले ही की गई थी.

एनकाउंटर पर एडीजी अमिताभ यश का बयान

इस मामले पर यूपी एसटीएफ के चीफ और एडीजी लॉ एंड आर्डर अमिताभ यश ने बताया कि मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. अमिताभ यश ने कहा, “इस मामले में मुख्य आरोपी कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. थोड़ी देर के लिए गोलीबारी हुई जिसमें दो लोग घायल हो गए. घायलों में सरफराज और मोहम्मद तालिब शामिल हैं. हालांकि,  किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं, दोनों घायल आरोपियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!