National

मेष, वृषभ, मिथुन राशि वालों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

30 March 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 30 मार्च 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. कुछ राशि वालों को चैत्र नवरात्रि पर सामाजिक कार्यक्रमों के प्रति रुचि बढ़ेगी. अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नौकरी में तरक्की लेकर आने वाला है. आपको किसी उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है और किसी मांगलिक कार्यक्रम का आपके घर में हो सकता हैं. आप कोई पुराने कर्जा आज उतारने मे सफल रहेगे. ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. आपके स्वभाव का चिडचिडापन देखकर आपके साथी भी आपसे नाराज रहेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आपकी सामाजिक कार्यक्रमों के प्रति रुचि बढ़ेगी और घर में आप किसी बुजुर्ग से यदि कोई सलाह मशवरा करेंगे, तो उनकी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी और नौकरी में कार्यरत लोग आज अपनी सोच बदलने की कोशिश कर सकते हैं. आपको किसी काम में अपने पिताजी के साथ की आवश्यकता पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आपको साझेदारी में किसी काम को करना अच्छा रहेगा, लेकिन आपकी कोई पुरानी गलती लोगों के सामने आ सकती है और जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को  किसी काम को समय रहते पूरा करना होगा, नहीं तो अधिकारियों से उन्हें डांट खानी पड़ सकती है. आप अपने परिवार में बड़े सदस्यों के साथ कुछ सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा.  आपको अपने धन का सही उपयोग करना होगा व किसी व्यक्ति के कहने में आकर  आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर अत्यधिक धन व्यय करेंगे. आपको किसी मित्र से चल रही अनबन को  बातचीत करके समाप्त करना होगा. यदि संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज है, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आज परिवार में किसी संपत्ति संबंधित विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. भाई बहनों से चल रही है अनबन दूर होगी और आप अपने खानपान की  आदतों में बदलाव लाएं, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या आपको घेर सकती है. आपका मनोबल बढ़ने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन आय में वृद्धि दिन आने वाला रहेगा.  आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप किसी बात को लेकर अधिक क्रोधित ना हो, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको कार्य क्षेत्र में आज अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी  आपके काम पूरे हो सकेंगे, लेकिन कोई काम आज आपके लिए सिरदर्द बन सकता है.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातको के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने कामों को लेकर थोड़ी  मुश्किलें होंगी, लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपके कुछ बढ़ते खर्च आज आपको परेशान कर सकते हैं.  विद्यार्थियों का आज पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है, लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूती लेकर आने वाला है. आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी. आप जीवनसाथी को डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने करने आ सकता है.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा.  कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आज आप खुद को साबित करने के चक्कर में परेशान रहेंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है और आज घर परिवार में  जिम्मेदारियां बढ़ने से आपको व्यस्तता बनी रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा. आप कार्य क्षेत्र में अपने शत्रुओं को चतुर बुद्धि से मात देने में कामयाब रहेंगे और व्यापार में नई योजनाओं को बनाएंगे. आपको अपने दोस्त के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश करने से बचना होगा. संतान  आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. आप अपने जीवन साथी के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो कोई बात विवाद पनप सकता है और घर परिवार में यदि सदस्यो में किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो उससे  आपको छुटकारा मिलेगा. आप किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपके घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और दोस्तों व परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज कुछ नये लोगों से संपर्क बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आपको किसी पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है और आप अपने घर की देखभाल अथवा रखरखाव आदि का पूरा ध्यान देंगे.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!