National

गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर अरविंद केजरीवाल का बयान, कहा- BJP की नीयत खराब

गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है. राज्य में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के अलावा इसबार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी काफी सक्रिय नजर आ रही है. सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) के सवाल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने बड़ा बयान दिया है. गुजरात के भावनगर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि गुजरात सरकार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का प्रस्ताव रखा है उसके लिए एक कमेटी भी बनाई है.

बीजेपी सरकार पर लगाया ये आरोप
अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के चुनाव के पहले एक समिति बना दी. उत्तराखंड का चुनाव जीतने के बाद अब वह समिति अपने घर चली गई. अब गुजरात चुनाव के 3 दिन पहले एक समिति बनाई, अब यह भी चुनाव के बाद अपने घर चली जाएगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में क्यों नहीं बनाते, उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं बनाते?

केजरीवाल ने आगे कहा कि, अगर इनकी नीयत यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की है तो देश में क्यों नहीं बनाते. देश में लागू कर दें. ये लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं क्या? केजरीवाल ने कहा कि पहले आप जाकर उनसे पूछना कि केजरीवाल कह रहे हैं कि आपको यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू नहीं करना है, आपकी नीयत खराब है.

यूनिफॉर्म सिविल कोड बने-केजरीवाल
इस सवाल के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, उनकी नियत खराब है. संविधान के आर्टिकल 44 में साफ-साफ लिखा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है तो सरकार को यूनिफॉर्म सिविल कोड बनाना चाहिए. इसे ऐसा बनाना चाहिए जिसमें सभी समुदायों की रजामंदी हो. उन्होंने कहा कि, सभी समुदायों को साथ लेकर यूनिफॉर्म सिविल कोड बनना चाहिए

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!