National

Asia Cup 2023 : एशिया कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 14 सितंबर को होने वाले मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में जगह बना सकती है। इस मैच की बात करें तो भारत ने 213 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रनों पर सिमट गई। कुलदीप यादव इस मैच में भी टीम इंडिया की जीत के हीरो बने। दरअसल, सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट लिए थे और अब कल उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 9.3 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए

Related Articles

भारतीय टीम ने सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 228 रनों की बेहतरीन जीत दर्ज की थी। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल किया था। वहीं श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी थोड़ा लड़खड़ाई लेकिन गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के बल्लेबाजों को भी परेशान किया। इस मैच में कुलदीप यादव के 4 विकेटों के अलावा रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली।

इस मैच में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम इंडिया श्रीलंकाई खिलाड़ियों के सामने सिर्फ 213 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से वेल्लालगे ने 5 और चरिथ असलंका ने 4 विकेट झटके। वहीं एक विकेट महीश तीक्षणा को मिला। भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो शुरुआती विकेट के लिए 80 रनों की तेज साझेदारी के बाद, टीम की पारी लड़खड़ाई और 91 रन पर तीन विकेट गिर गए। रोहित ने 53 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद भारत ने केएल राहुल और ईशान किशन के दम पर चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़कर वापसी की कोशिश की, लेकिन एक बार फिर वेल्लालगे ने 30वें ओवर में राहुल का विकेट लेकर भारत को मजबूत स्थिति में नहीं आने दिया। उन्होंने दिन का अपना पांचवां विकेट लेने के लिए हार्दिक पांड्या को भी आउट किया और इसके बाद चरिथ असलंका के ओवर में ईशान भी आउट हो गए। इसके बाद असलंका ने 3 और विकेट लेकर भारत के मिडिल ऑर्डर को तहस नहस कर दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!