National

बजाज ने कर दिया बड़ा धमाका, दुनिया की पहली CNG बाइक इस दिन करेगा लॉन्च

नई दिल्ली। दो पहिया निर्माता कंपनी बजाज वो करने जा रही जो, देश की ही नहीं बल्कि विदेशी कंपनियां भी नहीं कर पाई है। देश की प्रमुख टू व्हीलर निर्माता बजाज दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च करने जा रही है। Bajaj Pulsar NS400 के लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने इस बात की जानकारी दी है।  

बजाज काफी टाइम से CNG पर चलने वाली बाइक का ट्रायल कर रही थी। अब वो इंतज़ार खत्म होने वाला है। कंपनी ने बाइक लांच डेट से पर्दा उठा दिया है। फिलहाल इस बात का खुलासा होना अभी बाकी है कि इस सीएनजी बाइक का नाम क्या होगा?

BAJAJ AUTO के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने CNG बाइक की लॉन्च डेट का खुलासा करते हुआ बताया कि, बजाज की पहली सीएनजी बाइक इसी महीने 18 जून 2024 को भारत में लॉन्च की जाएगी। इस बाइक में कार की तरह पेट्रोल और CNG का ऑप्शन देखने को मिल सकता है। टेस्टिंग के दौरान नजर आई सीएनजी बाइक में डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक की झलक देखने को मिली थी। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इस बाइक में सिंगल चैनल ABS या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम को शामिल किया जा सकता है। 

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!