International

यूपी में डॉक्टर भर्ती के फर्जी एड से सावधान! बेरोजगारों को नौकरी का लालच देकर हो रही ठगी

गोमतीनगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में डॉक्टर-कर्मचारियों की भर्ती का फर्जी विज्ञापन वायरल हो रहा है। बेरोजगारों को ठगने के लिए जालसाजों ने विज्ञापन निकाला है। इसमें डॉक्टर से लेकर वार्ड ब्वॉय तक के विभिन्न पदों पर भर्ती का दावा है। यह विज्ञापन खूब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे। संस्थान प्रशासन ने विज्ञापन को फर्जी करार देते हुए गोमतीनगर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

लोहिया संस्थान का जालसाजों ने फर्जी विज्ञापन निकाला, जिसमें डॉक्टर से टेक्नीशियन, वार्ड ब्वॉय से लेकर करीब 16 तरह के 306 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। अंग्रेजी में निकलवाए गए भर्ती विज्ञापन में आवेदन की अंतिम तिथि 29 जुलाई है, विज्ञापन किस तारीख को निकाला गया। इसका जिक्र नहीं है।

अभ्यर्थी खंगाल रहे वेबसाइट

वायरल विज्ञापन के बाद बेरोजगार अभ्यर्थी लोहिया संस्थान की अधिकृत वेबसाइट खंगाल रहे हैं। मगर वेबसाइट में भर्ती संबंधी फिलहाल का कोई विज्ञापन नहीं है। कुछ परेशान अभ्यर्थी विज्ञापन की फोटो कॉपी लेकर संस्थान पहुंचे, जिसे देखकर संस्थान प्रशासन के होश उड़ गए।

ठगों से सचेत रहें

फर्जीवाड़े का मामला सामने आने पर संस्थान प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। सीएमएस डॉ. राजन भटनागर ने गोमतीनगर थाने में केस दर्ज कराया है। डॉ. राजन भटनागर ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि कोई भी भर्ती का विज्ञापन संस्थान ने नहीं निकाला है। जब भी भर्ती होगी, अधिकृत वेबसाइट पर जिक्र जरूर होगा।

संस्थान में पहले भी रद्द हो चुकी है भर्ती प्रक्रिया

लोहिया संस्थान में पांच साल पहले 1900 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। तब 20 से 22 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। मगर बाद में विज्ञापन रद्द कर दिया गया।

आवेदन शुल्क वापसी पर फैसला नहीं लिया

अभी तक हजारों अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क वापसी पर संस्थान ने फैसला नहीं लिया। न दोबारा भर्ती की प्रक्रिया शुरू की। ऐसा तब है जब राज्यपाल संस्थानों में खाली पदों पर नियमित भर्ती के निर्देश दे चुकी हैं। इसके बावजूद सुनवाई नहीं हो रही। जिसकी वजह से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी परेशान हैं। अगर एक बार निर्णय हो जाए तो स्थिति साफ हो।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!