ChhattisgarhRaipur

CG : 4000 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदेगी भूपेश सरकार ..

रायपुर। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे-वैसे सत्ता के गलियारों कई वादे और दावे सुनने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपनी साख बचाने के प्रयास में जी जान से जुटी है तो वहीं बीजेपी के नेता पांच साल सत्ता से दूर रहने के बाद फिर से अपनी सरकार बनाने को बेकरार दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

छत्तीसगढ़ कृषि प्रधान राज्य है ऐसे में धान खरीदी का मुद्दा इस चुनाव में काफी अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि जो किसानों के हित और लाभ की सोचेगा, धान की ज्यादा कीमत देने का वादा करेगा उस पार्टी को ही छत्तीसगढ़ के किसान और जनता वोट करेगी।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपना घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। मगर सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि भूपेश सरकार 4 हजार प्रति क्विटल में धान खरीदी का वादा करेगी। अब इस वायरल दावे पर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का बड़ा बयान सामने आया है।

मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से चर्चा में कहा भूपेश सरकार ने वर्तमान में 2800 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी का फैसला लिया है। लेकिन अगले साल 3200 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी पर विचार किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगले 5 सालों में ऐसा संभव हो सकता है कि भूपेश सरकार 4000 रुपए प्रति क्विंटल में भी धान खरीदी करे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!