National

हाईकोर्ट से Salman Khan को बड़ी राहत, पत्रकार से दुर्व्यवहार मामले में शिकायत रद्द करने का आदेश

मुंबई। सलमान खान को बॉम्बे हाई कोर्ट से 2019 के एक मामले में बड़ी राहत मिली है। सलमान खान को अंधेरी कोर्ट में अब हाजिरी नहीं लगानी पड़ेगी। अंधेरी कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को भी हाई कोर्ट ने रद्द कर दिया है। इसके साथ ही सलमान के खिलाफ दर्ज FIR को भी बॉम्बे हाई कोर्ट ने रद्द करने का आदेश दे दिया है।

क्या है मामला?

बता दें कि साल 2019 में एक पत्रकार अशोक पांडे ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख पर मारपीट करने और दुर्व्यहार करने का आरोप लगाया था। पत्रकार ने बाद में अंधेरी मैजिस्ट्रेट के पास इस संबंध में शिकायत दाखिल की थी। पूरे मामले को लेकर पत्रकार के वकील ने बाद में कहा था कि घटना 24 अप्रैल 2019 की सुबह हुई थी। अशोक पांडे सलमान खान के साथ एक फोटो ले रहे थे। इसी दौरान एक्टर के बॉडीगार्ड ने पत्रकार से उनका फोन छिन लिया था और मारपीट भी की थी। उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि सलमान खान ने धमकी भी दी थी। पुलिस ने भी उनकी शिकायत नहीं लिखी थी जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

कई धाराओं में सलमान के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला

शिकायतकर्ता पत्रकार अशोक पांडे ने सलमान खान से खिलाफ अंधेरी के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट की कोर्ट में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके तहत एक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (चोट पहुंचाने), 392 (लूटपाट) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। अब इसी मामले पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्टर के खिलाफ लगाए गए पत्रकार के सभी आरोपों को खारिज कर दिया और सलमान खान को क्लीन चिट दे दी है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!