National

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया 4.82 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अब कांग्रेस पर नए सिरे से हमला बोला है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के शासन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है. बीजेपी ने रविवार को कांग्रेस फाइल्स में आरोपों की पहली कड़ी जारी की

बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि कांग्रेस फाइल्स के पहले एपिसोड में देखिए कैसे कांग्रेस के राज्य में एक के बाद एक भ्रष्टाचार और घोटाले होते गए. कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार शीर्षक वाले वीडियो में भाजपा ने मुख्य विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने 70 साल के शासन में जनता से 48,20,69,00,00,000 रुपये लूटे, इतनी बड़ी राशि विकास कार्यों में काम आई लोगों के लिए और लोगों की सुरक्षा के लिए. सकता है भाजपा ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि इतनी बड़ी रकम में से 24 आईएनएस विक्रांत युद्धपोत, 300 राफेल फाइटर जेट और 1000 मंगल मिशन बनाए या खरीदे जा सकते हैं। लेकिन कांग्रेस के भ्रष्टाचार की कीमत देश को चुकानी पड़ी और वह प्रगति की दौड़ में पिछड़ गया।

मनमोहन सिंह ने आंखें मूंद लीं

कांग्रेस पर हमला करते हुए एक वीडियो में, भाजपा ने मनमोहन सिंह के 2004-2014 के कार्यकाल को लापता दशक करार दिया। बीजेपी ने वीडियो में कहा कि पूरे 70 साल को अलग रखकर 2004-2014 के पिछले कार्यकाल को देखा जाए तो यह एक गायब दशक था. मनमोहन सिंह उस समय सरकार का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन उन्होंने अपने शासन में हुए सभी भ्रष्टाचारों पर आंखें मूंद लीं। उन दिनों अखबार भ्रष्टाचार की खबरों से भरे रहते थे, जिससे हर भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता था।

फिल्म अभी बाकी हैः भाजपा

वीडियो संदेश के अंत में बीजेपी ने कहा कि यह कांग्रेस के भ्रष्टाचार की झलक मात्र है, फिल्म अभी खत्म नहीं हुई है. आगे भी आएंगे। इससे पहले कांग्रेस ने भी अडानी के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला था और हम अदानी के हैं कौन अभियान के तहत कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ सवालों के कई सेट जारी किए थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा ने विभिन्न परियोजनाओं में अडानी समूह को एकाधिकार दे दिया है।

कांग्रेस के घोटालों की लिस्ट

भाजपा ने वीडियो में आरोप लगाया कि कांग्रेस शासन में 1.86 लाख करोड़ रुपये का कोयला घोटाला, 1.76 लाख करोड़ रुपये का दूसरा स्पेक्ट्रम घोटाला, 10 लाख करोड़ रुपये का मनरेगा घोटाला, 70 हजार करोड़ रुपये का राष्ट्रमंडल घोटाला, 362 करोड़ रुपये का रिश्वत घोटाला, हेलीकॉप्टर खरीद में घोटाला इटली अगस्ता कंपनी और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के लिए 12 करोड़ की घूसखोरी की घटनाएं हुई हैं।

राशि इतनी बड़ी है कि जुबान सिहर उठती है

बीजेपी ने कांग्रेस फाइल्स वीडियो जारी करते हुए आरोप लगाया कि यूपीए सरकार के 10 साल के शासन में इतना भ्रष्टाचार हुआ कि इतने रुपये की बात करने से ही लार टपकने लगती है, 69 करोड़ रुपये की लूट को अंजाम दिया.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!