BilaspurChhattisgarh

गाड़ियों की चेकिंग के दौरान सैकड़ों साड़ियों के मिले बंडल : कार से बरामद हुए 6 लाख रूपये

बिलासपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में गाड़ियों की सघन जांच चल रही है। इसी कड़ी में आज पुलिस ने तीन वाहनों से करीब 600 साड़ियों सहित 5.60 लाख रुपये के कपड़े जब्त किए। इनमें 200 साड़ियां बस में लावारिस मिली। वहीं बेलगहना में एक कार से 6 लाख रुपये जब्त कर जांच में लिया गया है।

केंद्रीय चुनाव आयोग से मिले निर्देश के बाद संदिग्ध सामान और नगदी के परिवहन पर पुलिस प्रशासन ने निगरानी और चेकिंग बढ़ा दी है। इसी सिलसिले में तखतपुर के समीप मोढ़े गांव के पास एक टाटा मैजिक से 148 साड़ियां और अन्य 163 अन्य रेडीमेड कपड़े जब्त किए गए। इसे हरनाचाका का राजेश कश्यप लेकर जा रहा था।

इसी तरह ग्राम चौरहा नवागांव में बिलासपुर से लोरमी की ओर जा रही एक स्विफ्ट कार की तलाशी ली गई, जिसमें 248 साड़ियां मिली। इसकी कीमत करीब 3 लाख रुपये है। इसे जूना बिलासपुर का पवन माखीजा लेकर जा रहा था। दोनों ही मामलों में बिल नहीं होने के कारण पुलिस ने जब्ती की कार्रवाई की है।

उधर रतनपुर पुलिस ने बिलासपुर से मरवाही जा रही एक बस की तलाशी ली। इसमें से भी 200 नग साड़ियां लावारिस हालत में मिली है। साड़ियां बस के केबिन के ऊपर सफेद बोरी में रखी थी, जिसका कोई दावेदार सामने नहीं आया है।

कार से बरामद हुए लाखों रूपये

बेलगहना पुलिस ने चेकिंग के दौरान मध्य प्रदेश के रजिस्ट्रेशन वाली एक कार को रोका जिसमें तिरुमलागिरी हैदराबाद का सत्यनारायण प्रसाद सवार था। उसके पास प्लास्टिक के बैग में 500-500 रुपये के 6 लाख रुपये मिले। उसने खुद को ठेकेदार व राशि को लेबर पेमेंट के लिए रखने की बात कही, लेकिन रकम के स्त्रोत के बारे में कोई जानकारी नहीं देने पर पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। इस रकम पर कार्रवाई के लिए इनकम टैक्स विभाग को लिखा जाएगा

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!